Summer Vacation 2021: राजस्थान में 22 अप्रैल से 6 जून तक सभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित

Summer Vacation 2021 in Rajasthan: राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों अचानक से हुई वृद्धि को देखते हुए समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है।

By: Deovrat Singh

Published: 21 Apr 2021, 11:34 PM IST

Summer Vacation 2021 in Rajasthan: राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों अचानक से हुई वृद्धि को देखते हुए समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है। राज्य सरकार ने आज यानि 21 अप्रैल को सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 22 अप्रैल से 6 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। शिक्षा राज्यमंत्री द्वारा की गई आधिकारिक के अनुसार 45 दिनों तक सभी स्कूल बंद रहेंगे।

Summer Vacation 2021 in Rajasthan
राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आधिकारिक घोषणा की है। ट्वीट के जरिए बताया कि कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेशनुसार प्रदेश के सभी स्कूलों में 22 अप्रैल से 6 जून तक Summer Vacation रहेगा। जिन शिक्षकों की ड्यूटी अभी कोरोना में लगी हुई है, उन्हें जिला कलेक्टर या उप-खंड मजिस्ट्रेट की अनुमति के बाद ही छुट्टियां मिल सकेंगी। शिक्षकों को आपातकालीन स्थिति में ड्यूटी दी जा सकती है। इसलिए शिक्षकों को अर्लट रहने और जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करने के के लिए कहा गया है।

Read More: अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा स्थगित, इसमें से पढ़ें डिटेल

आपको बता दें कि RBSE दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। सीबीएसई सहित ज्यादातर राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षाएं रद्द और स्थगित की जा चुकी है। यहां तक की प्रतियोगी परीक्षाओं को भी स्थगित किया जा चुका है। यूपीएससी और एसएससी सहित अन्य राज्य आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा, साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ा दिया है।

Read More: यूनिवर्सिटी ने लिया फैसला, सभी ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned