Lecturer Recruitment in Rajasthan: राजस्थान के शिक्षा मंत्री का दावा, राज्य में 30 हजार शिक्षकों की भर्तियां जल्द

Lecturer Recruitment in Rajasthan: राजस्थान में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने भर्तियों को कोर्ट में अटका कर रखा। अब सरकार 3 हजार व्याख्याताओं की रिक्तियां निकलने जा रही है।

By: Mohit Saxena

Updated: 17 Apr 2021, 07:39 PM IST

Lecturer Recruitment in Rajasthan: राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि प्रदेश में उनकी कांग्रेस सरकार शिक्षित बेरोजगारों को जल्द नौकरी देने के प्रयास कर रही है।

मीडिया से बातचीत के दौरान शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि शिक्षित बेरोजगारों का एक सपना होता है कि उन्हें नौकरी मिले, मगर बीती भाजपा सरकार ने भर्तियों को कोर्ट में अटका कर रखा। उन्होंने ऐसी नौकरियों के लिए प्रयास किया कि चाहे 2018 की थर्ड ग्रेड की भर्ती हो, प्रधानाध्यापक,थर्ड ग्रेड पीटीआई आदि तमाम भर्तियों को बाहर निकाला जाए।

Read More: DRDO Apprentice Recruitment 2021: अपरेंटिस के पदों पर 10वीं और ITI पास करें अप्लाई, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

शिक्षामंत्री के अनुसार इसके अलावा चाहे वर्ष 2016 एवं 2018 के वेटिंग मामले क्यों न हो, इन्हें दिखाया जा रहा है और प्रयास किया जा रहा है। आवश्यकता पड़ने पर सरकार एसएलपी को वापस लेने से भी नहीं हिचकने वाली है।

Read More: Govt Jobs: क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट और टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें अप्लाई

शिक्षित बेरोजगारों को न्याय मिल सके

उन्होंने कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि इन शिक्षित बेरोजगारों को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि संविदाकर्मियों के लिए माहौल को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसे लेकर समिति ने अंतिम सुनवाई कर ली है। उन्होंने कहा कि सरकार का पूरा जोर है कि युवाओं को नौकरी मिले।

Read More: Sarkari Naukri 2021 : सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्ती, जानिए कब और कहां करें आवेदन

कई भर्तियां निकाली गई हैं। रीट के तहत 30 हजार अध्यापकों की भर्ती की जा रही है तथा 3 हजार व्याख्याताओं की रिक्तियां निकलने जा रही हैं। आगे नई भर्तियां और निकाली जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा इन शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी पर रखा जा सके।

Web Title: Lecturer Recruitment in Rajasthan: 30 thousand lecturer hired

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned