NTA NEET Result 2020: प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद जल्द जारी किए जाएंगे परिणाम

NTA NEET Result 2020: NTA द्वारा प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना स्कोर एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। परिणाम 12 अक्टूबर

By: Deovrat Singh

Published: 08 Oct 2020, 07:45 AM IST

NTA NEET Result 2020: उम्मीदवारों ने नीट परीक्षा ओएमआर पर गलत उत्तर को लेकर 7 अक्टूबर तक आपत्तियां दर्ज करवा दी हैं। अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NEET (UG) Result 2020 जल्द ही जारी करेगी। परीक्षा में उपस्थित हुए विद्यार्थी रिजल्ट से संबंधित सभी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जा सकते हैं। 5 अक्टूबर को OMR शीट जारी की थी। एनटीए ने उम्मीदवारों को नीट 2020 OMR शीट पर आपत्ति उठाने का मौका भी दिया था। कल 7 अक्टूबर को नीट 2020 OMR शीट डाउनलोड करने और उसपर आपत्ति दर्ज करने का आखिरी दिन था। NTA द्वारा प्राप्त आपत्तियों पर विचार किया जाएगा और उसके बाद फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना स्कोर एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।


NTA NEET UG Result 2020
नीट परीक्षा का रिजल्ट 12 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। बता दें कि देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे. नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था. बता दें कि इससे पहले एनटीए नीट 2020 के क्वेश्चन पेपर और और आंसर की जारी कर चुका है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned