NTA UGC NET Admit Card 2020 जारी, यूजीसी नेट एडमिट कार्ड एक ही क्लिक में यहां से डाउनलोड करें

UGC NET Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पेपर के अनुसार एडमिट कार्ड जारी करने शुरू कर दिए हैं। एनटीए ने UGC-NET के जून...

By: Deovrat Singh

Published: 19 Sep 2020, 05:42 PM IST

UGC NET Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पेपर के अनुसार एडमिट कार्ड जारी करने शुरू कर दिए हैं। एनटीए ने UGC-NET के जून सेशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर कुछ पेपरों के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी लॉगिन डिटेल्स के जरिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

NTA UGC NET Admit Card 2020 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें


उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in या ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 24, 25, 29 सितंबर- 1, 9, 17, 21 से 23अक्टूबर और 5 नवंबर को आयोजित की जाएगी। 24 सितंबर और 25 सितंबर को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं और बाकी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड आधिकारिक सूचना के अनुसार जारी किए जाएंगे।

NET एक शिक्षण संकाय के रूप में रोजगार के लिए एक योग्यता परीक्षा है. परीक्षा पहले विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा आयोजित की जाती थी। परीक्षा के बाद दो रिजल्ट जारी किए जाते हैं। JRF के माध्यम से इसे बनाने वालों को शोध के लिए अतिरिक्त फेलोशिप मिलती है, जबकि नेट को क्लियर करने वाले लेक्चररशिप की नौकरियों के लिए योग्य होते हैं।

UGC NET Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड
आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां UGC NET Admit Card 2020 लिखा हो।
आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा।
पंजीकरण संख्या का उपयोग करके लॉग-इन करें।
एडमिट कार्ड दिखाई देगा।
डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned