Summer Vacations 2021: तेलंगाना में 27 अप्रैल से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, पढ़ें डिटेल

Summer Vacation 2021: तेलंगाना सरकार ने 27 अप्रैल से 31 मई तक स्कूलों और जूनियर कॉलेज के लिए गर्मियों की छुट्टियां घोषित की है।

By: Dhirendra

Updated: 26 Apr 2021, 03:29 PM IST

Summer Vacation 2021: कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने स्कूलों और जूनियर कॉलेज के लिए गर्मियों की छुट्टियां घोषित की है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्र रेड्डी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने 27 अप्रैल से 31 मई तक स्कूलों और जूनियर कॉलेज के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। सीएम के चंद्रशेखर राव, प्रदेश के मुख्य सचिव और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में कोविड स्थिति की समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया। शिक्षा मंत्री रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना में कोविड मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर कक्षा 10 की परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी गई थीं।

Read More:

शिक्षा अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश

वहीं इस फैसले की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारियों और क्षेत्रीय संयुक्त निदेशकों को स्कूल शिक्षा निदेशक सैयद उमर जलील ने दी। स्कूल शिक्षा निदेशक ने गर्मी की छुट्टियों के लिए स्कूलों को बंद करने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा गया है।

Read More:

समय से पहले गर्मी की छुट्टियां घोषित करने का सिलसिला जारी

इससे पहले आंध्र प्रदेश राज्य सरकार ने 20 अप्रैल को कक्षा 1 से 9 के छात्रों के लिए गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की थी। इसी तरह दिल्ली सरकार ने भी कोविड-19 स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी की घोषणा पहले की कर चुकी है। पहले दिल्ली में गर्मियों की छुट्टियां 11 मई से 3 जून तक निर्धारित की गई थी जिसे अब 20 अप्रैल से 9 जून तक कर दिया गया है। बता दें कि टीडीपी, बीजेपी, जन सेना और कांग्रेस ने परीक्षाओं को रद्द करने या स्थगित करने की मांग की थी। विपक्षी दलों ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित करने की भी अपील की है।

Read More:

Web Title: Telangana Govt Announces Early Summer Vacation For Schools Colleges

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned