Assam Assembly Elections 2021: पीएम मोदी ने बीच भाषण में पीएमओ को दिया निर्देश, जानिए किसकी मदद के लिए कहा

Assam Assembly Elections 2021 पीएम मोदी बोले- महाझूठ की पोल खुल चुकी है

By: धीरज शर्मा

Published: 03 Apr 2021, 12:14 PM IST

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव ( Assam Assembly Elections 2021 ) के तीसरे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक दलों की तूफान प्रचार जारी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तामुलपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस गठबंधन पर निशाना तो साधा ही साथ ही एनडीए की दोबारा सरकार बनने का भरोसा भी जताया।

इस दौरान एक खास वाकया हुआ। अपने बीच भाषण में पीएम मोदी की नजर भाषण सुन रहे एक शख्स पर पड़ी। धूप, गर्मी और पानी की कमी के चलते शायद इस शख्स की तबीयत बिगड़ने लगी।

बीच भाषण में पीएम मोदी ने पीएमओ से आए कर्मियों को निर्देश दिया कि वे उस शख्स की मदद करें। पीएम मोदी ने कहा कि पानी के अभाव ने इनको कोई दिक्कत हो रही है, उसकी मदद करें।

यह भी पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021 हिमंत बिस्वा को दोहरा झटका, अब भाई पर भी EC का एक्शन

अपने भाषण में पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि असम में दोबारा एनडीए की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा बीते दिनों में मुझे असम के अलग-अलग क्षेत्रों में जाने का मौका मिला। लाखों लोगों से संवाद किया। मेरे राजनीतिक अनुभव के आधार पर मैं कहता हूं।

जनता के प्यार की भाषा मैं समझता हूं, जनता के प्यार की ताकत मैं समझता उसके आधार पर मैं कहता हूं...असम में एक बार फिर आप लोगों ने एनडीए की सरकार बनाना तय कर लिया है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने कहा- असम की पहचान का बार-बार अपमान करने वाले लोग, असम के लोगों को बर्दाश्त नहीं हैं। असम को दशकों तक हिंसा और अस्थिरता देने वाला अब असमवासियों को एक पल भी स्वीकार नहीं हैं। ये सब दिखता है। असल के लोग विकास के साथ हैं।

असम के लोग स्थिरता के साथ हैं। शांति, भाईचारा, सद्भाव और एकता के साथ हैं।

उन्होंने कहा- एनडीए सरकार के प्रति सद्भावना का असर है कि नए साथी भी हमारे साथ जुड़ रहे हैं। असम के विकास के लिए हम सभी का मिलजुलकर काम करना जरूरी है।

हम बोड़ोभा, रूपेंद्र नाथ ब्रह्मा, गुरुदेव कालीचरण, सतीश चंद्र, महावेद शिलाराय जैसे कई महापुरुषों ने इस क्षेत्र के विकास का जो सपना देखा था, उसे पूरा करेंगे।

डबल इंजन की सरकार ने किया दोहरा विकास
बीते पांच वर्षों में डबल इंजन की एनडीए सरकार ने असम की जनता को डबल फायदा दिलाने का प्रयास किया।

बीते 70 साल में असम में जितनी सड़कें बनी उससे कई ज्यादा पांच वर्षों में एनडीए ने बनाई है। एक तरफ जहां एयरपोर्ट का विस्तार हो रहा हैदूसरी तरफ एयरपोर्ट की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है।

हर क्षेत्र में नए काम शुरू किए जा रहे हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा असम से कनेक्टिवटी बने। असम के नौजवानों के लिए नई नौकरियां तैयार की जा रही हैं।

पूरा असम ये मानता है कि इस वातावरण को बनाए रखने के लिए विकास की इस गति को बनाए रखने के लिए, एनडीए सरकार बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021: नड्डा ने मोदी-मनमोहन के बीच इस बात को लेकर की तुलना, देखिए वीडियो

पीएम मोदी ने कहा कि- हम जब भी कोई योजना बनाते हैं तो सबके लिए बनाते हैं। हर क्षेत्र, हर वर्ग के लिए बिना भेद-भाव, बिना पक्षपात के बनाते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से देश में कुछ बातें ऐसी गलत चल रही हैं।

अगर हम समाज में भेद-भाव करके अपनी वोट बैंक के लिए एक टुकड़े के लिए कुछ दे दें तो दुर्भाग्य देखिए उसके देश में सेक्युलरिज्म कहा जाता है।

हमारा मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबक विश्वास। ये हमारी नीति और नीयत दोनों में है।
शौचालय से लेकर गैस कनेक्शन तक कोई भेदभाव नहीं किया सबको दिया।

आपका हर वोट असम के अगले 25 वर्षों की नींव तय करेगा। जिस तरह पिछले दो चरणों में बीजेपी-एनडीए की सरकार की जीत सुनिश्चत की है, वैसा ही उत्साह तीसेर चरण के मतदान में भी करना है।

चुनाव अभी चल रहा है, इस बीच कुछ लोगों ने घोषणा कर दी है। इसमें दो बाते हैं एक तो उन्होंने मान लिया है कि वे हार रहे हैं दूसरा ये कि अगली सरकार किसकी बनेगी, वो क्या पहनेंगे, वो कैसे दिखेंगे ये भी बता दिया है। इससे बड़ा असम का अपमान नहीं हो सकता है।

आइए पढ़ेँः Assam Assembly Elections 2021 - Bhartiya Janta Party (BJP) Full Candidates List

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned