scriptUP Assembly Elections 2022 : बेटे अखिलेश को जिताने मुलायम उतरे मैदान में, कहा दगाबाज शिष्य को हराओ | UP Election 2022 Mulayam Singh Yadav campaign for Akhilesh Yadav | Patrika News
चुनाव

UP Assembly Elections 2022 : बेटे अखिलेश को जिताने मुलायम उतरे मैदान में, कहा दगाबाज शिष्य को हराओ

UP Assembly Elections 2022 : मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट यादव बाहुल्य है। यहां सर्वाधिक सवा लाख यादव मतदाता हैं। ऐसे में यहां सपा हमेशा जातिगत कार्ड ही खेलती रही। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की आई तो उन्होंने भी इसी गणित के चलते प्रदेश की 403 सीटों में से करहल को ही चुना। वहीं काफी मंथन करने के बाद भाजपा ने जातिगत कार्ड खेल दिया। रणनीति के तहत भाजपा ने एसपी सिंह बघेल को मैदान में उतारा है।

Feb 17, 2022 / 04:48 pm

Amit Tiwari

mu.jpg
UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए हो रहे चुनावों में सियासी पारा अब अपने सबाब पर चढ़ता जा रहा है। प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीट बन चुकी मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा क्षेत्र में विजय पताका फहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस सीट का सियासी पारा इसलिए गर्म है क्योंकि यहां से सपा मुखिया व यूपी के सीएम अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं भाजपा ने अखिलेश को मात देने के लिए जातीय कार्ड खेलते हुए केंद्रीय मंत्री सत्य प्रकाश बघेल को मैदान में उतारा है। सभा को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश के खिलाफ चुनाव लड़ रहे उनके दगाबाज शिष्य को हराने की अपील की। उधर यूपी की दूसरी सबसे हॉट सीट गोरखपुर शहर में उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो चुकी है। अब इस सीट पर 12 प्रत्याशी यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं।
करहल में भाजपा ने झोंकी ताकत

करहल में विजय पताका फहराने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा ने अखिलेश को मात देने के लिए जातीय कार्ड खेलते हुए केंद्रीय मंत्री सत्य प्रकाश बघेल को मैदान में उतारा है। बघेल को जिताने के लिए बघेल के समर्थन में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रचार किया। इसके सीएम योगी आदित्यनाथ भी कई सभाएं कर भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील कर चुके हैं।
अखिलेश की जीत के लिए मुलायम ने पहली बार की अपील

विधानसभा चुनाव में अब तक कोई सक्रिय भूमिका न निभाने वाले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव गुरुवार को मैनपुरी पहुंचे। उन्होंने अपने बेटे अखिलेश के लिए वोट मांगा। करहल के चापरी में एक जनसभा कर उन्होंने अखिलेश यादव को जिताने की अपील की। इसके पहले प्रसपा प्रमुख व सपा से जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ रहे शिवपाल सिंह यादव भी अखिलेश के लिए वोट मांग चुके हैं। उन्होंने मधन खेरिया, बरनाहल समेत कई गांवों का दौरा कर भतीजे अखिलेश के लिए वोट मांगा।
ये भी पढ़े: आलू, तंबाकू और गुलाब के आगे नहीं चल पा रहा हिजाब, मतदाता मांग रहे हैं पांच साल में किए कामों का हिसाब

करहल में 20 फरवरी को है वोटिंग

करहल विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण के लिए मतदान होना है। यहां पर 20 फरवरी को वोट डाले जायेंगे और 10 मार्च को नतीजे आयेंगे।
गोरखपुर में योगी के खिलाफ 12 उम्मीदवार

उधर, गोरखपुर शहर विधानसभा सीट जहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैदान में हैं, सपा ने घेरेबंदी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है। इस सीट पर योगी आदित्यनाथ सहित 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 2 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। यहां योगी के मुकाबले सपा से सुभावती शुक्ला, कांग्रेस से चेतना पांडेय, बसपा से ख्वाजा शमसुद्दीन उम्मीदवार हैं। आप से विजय कुमार श्रीवास्तव तो आजाद समाज पार्टी से चंद्रशेखर भी योगी के मुकाबले हैं। इसके अलावा अजय शंकर श्रीवास्तव, जसकरन राज, युवराज शर्मा, रामदवन मौर्य, राशिद , सूरज कुमार यादव और संत धर्मवीर चोटीवाला निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में ताल ठोंक रहे हैं।

Home / Elections / UP Assembly Elections 2022 : बेटे अखिलेश को जिताने मुलायम उतरे मैदान में, कहा दगाबाज शिष्य को हराओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो