scriptKia EV6 Electric Car Booking open from 26 May check details here | Kia EV6 Electric Car की 26 मई से शुरू होगी बुकिंग, हाई टेक फीचर्स के साथ कंपनी बेचेगी केवल 100 यूनिट | Patrika News

Kia EV6 Electric Car की 26 मई से शुरू होगी बुकिंग, हाई टेक फीचर्स के साथ कंपनी बेचेगी केवल 100 यूनिट

EV6 की रेंज को लेकर किआ ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है, कि वह भारत में EV6 के साथ कौन से पावरट्रेन को पेश करेगी। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर EV6 एक 58kWh बैटरी पैक से लैस है, जो 600km तक की रेंज देता है।

नई दिल्ली

Updated: April 21, 2022 02:58:11 pm

Kia EV6 Bookings Open : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स को भारत में एंट्री कई कुछ ही साल हुए हैं, और बेहद कम समय में किआ ने भारतीय ग्राहकों पर अपनी छाप छोड़ दी है। फिलहाल इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर कंपनी की नजर है, और यह देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 को लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है। किआ EV6 को CBU (पूर्ण आयात) के रूप में भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी बुकिंग 26 मई से शुरू होंगी। वहीं देश में इस ईवी की केवल 100 यूनिट ही ब्रिकी पर होंगी।

kia_ev6-new.jpg
Kia EV6 Booking Open




दो बैटरी पैक के आ सकती है यह कार

फिलहाल EV6 कार की रेंज को लेकर किआ ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है, कि वह भारत में EV6 के साथ कौन से पावरट्रेन पेश करेगी। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ईवी6 एक 58kWh बैटरी पैक से लैस है, जो दो कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाता है। इसमें एक 170hp की पावर और 235hp, डुअल-मोटर सेट-अप के साथ ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) से लैस है। किआ EV6 का बड़ा 77.4kWh बैटरी पैक 325hp पावर देने में सक्षम है।




हाई टेक फीचर वाली इलेक्ट्रिक कार


Kia EV6 रियल-वर्ल्ड ड्राइविंग रेंज, अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमताएं, एक विशाल हाई-टेक इंटीरियर की बदौलत यह देश में एक गेम-चेंजर साबित हो सकती है। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो किआ भारत में कई पावरट्रेन के साथ EV6 पेश करेगी, जिससे ग्राहकों को रेंज और प्रदर्शन के मामले में बेहतर विकल्प मिलेगा। किआ ईवी 6 के टॉप-स्पेक GT को हाल ही में भारत में टेस्टिंग पर देखा गया था, जिससे इस मॉडल की लॉन्च की संभावना भी बढ़ जाती हैं।

ये भी पढ़ें : Maruti Ertiga का बेस मॉडल खरीदें या टॉप लेकर आएं घर, यहां पढ़े दोनों वैरिएंट में क्या है अंतर


500km की रेंज?

बतौर फीचर्स EV6 में डुअल-स्क्रीन लेआउट मिलेगा - एक डिजिटल डायल के लिए और दूसरा इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए। वहीं किआ EV6 कनेक्टेड कार टेक, नए टू-स्पोक स्टीयरिंग, एक ऑगमेंटेड रियलिटी हेड-अप डिस्प्ले और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे सुरक्षा फीचर्स के साथ आएगी। फिलहाल ड्राइविंग रेंज और चार्जिंग पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन माना जा रहा है, कि यह कार एक बार चार्ज करने पर 500km के आसपास रेंज देने में सक्षम होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारकांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईबताओ सरकार : होटल वाले कैसे कर लेते हैं बाघ दिखाने का प्रबंध, High Court का सवाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.