scriptकम खर्च में ज़बरदस्त कमाई! आ गया Mahindra Treo इलेक्ट्रिक ऑटो, 130Km की रेंज और होगी 2 लाख रुपये की बचत | Mahindra Treo EV launched in Maharashtra at Rs. 2.09 Lakh | Patrika News

कम खर्च में ज़बरदस्त कमाई! आ गया Mahindra Treo इलेक्ट्रिक ऑटो, 130Km की रेंज और होगी 2 लाख रुपये की बचत

Published: Dec 17, 2021 05:07:04 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Mahindra Treo: महिंद्रा ने कल महराष्ट्र में अपना इलेक्ट्रिक ऑटो लॉन्च कर दिया है। Mahindra Treo नाम का यह थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक ऑटो कम खर्च में शानदार रेंज देगा।

mahindra_treo.jpg

Mahindra Treo

नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की तेज़ी से बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड के चलते देश-विदेश की कंपनियां मार्केट में इलेक्ट्रिक कार, इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च कर रहे हैं। इसी लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ गया है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों में से एक महिंद्रा (Mahindra) ने कल गुरुवार को अपना थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक ऑटो ट्रिओ (Treo) लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस ऑटो को सिर्फ महाराष्ट्र में लॉन्च किया है।

लॉन्च होते ही हुआ हिट

महिंद्रा का इलेक्ट्रिक ऑटो लॉन्च होते ही हिट हो गया है। सिर्फ महाराष्ट्र में लॉन्च होने के बावजूद इस इलेक्ट्रिक ऑटो ने लॉन्च होने के बाद शानदार बिक्री दर्ज की। इस इलेक्ट्रिक ऑटो की अब तक राज्य में 13,000 से भी ज़्यादा यूनिट्स बिक गई हैं।

ट्विटर पर भी दी लॉन्च की जानकारी

महिंद्रा इलेक्ट्रिक (Mahindra Electric) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट/वीडियो शेयर करते हुए भी इस इलेक्ट्रिक ऑटो के लॉन्च की जानकारी दी।
https://twitter.com/hashtag/electric?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

होगी 2 लाख रुपये की बचत

महिंद्रा का दावा है कि ट्रिओ को खरीदने वाले ग्राहकों मालिकों को 5 साल में 2 लाख रुपये की बचत में मदद मिलेगी। ऐसे में कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक ऑटो को फायदे का सौदा बताया जा रहा है। साथ ही इस ऑटो का रखरखाव भी महंगा नहीं है। इसके रखरखाव की लागत सिर्फ 50 पैसे प्रति किलोमीटर है।

पावरट्रेन

महिंद्रा ट्रिओ में कंपनी की तरफ से 8kW की बैट्री मिलती है, जो IP65-रेटेड है। इससे यह बैट्री डस्टप्रूफ होने के साथ ही वाटरप्रूफ भी है। टॉर्क की बात करें, तो ट्रिओ 42Nm टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक ऑटो को ऑनबोर्ड पोर्टेबल चार्जर का इस्तेमाल करके 16A सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है, जिससे चार्जिंग में आसानी मिलेगी। साथ ही ट्रिओ 130 किलोमीटर की बेहतरीन ड्राइविंग रेंज भी देता है।
mahindra-treo.jpg

कितनी कीमत होगी चुकानी
?

अगर आप Mahindra Treo खरीदना चाहते है, तो इसके लिए आपको 2.09 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसे ऑनलाइन बुक करने के साथ ही ऑफलाइन यानि की नज़दीकी महिंद्रा डीलरशिप/शोरूम से भी खरीदा जा सकता है।

शानदार ऑफर्स

महिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक ऑटो ट्रिओ को खरीदने के लिए ऑफर्स भी उपलब्ध हैं। महिंद्रा फाइनेंस के ज़रिए 41,500 रुपये के डाउन पेमेंट पर इस इलेक्ट्रिक ऑटो को खरीदा जा सकता है। साथ ही भारतीय स्टेट बैंक से 10.8% की इंट्रेस्ट रेट पर भी इस इलेक्ट्रिक ऑटो को खरीदा जा सकता है। और यही नहीं, महिंद्रा ट्रिओ को खरीदने पर ग्राहक 7,500 रुपये के एक्सचेंज बोनस का फायदा भी उठा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो