script

कोरोना की मार के बीच चीन को एक और झटका, Tesla ने बंद किया प्रोडक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2022 06:19:53 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर कहर मचा रहा है। इसी बीच चीन को एक और झटका लग गया है। चीन को यह झटका दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला की तरफ से लगा है।

tesla_suspends_shanghai_factory_production.jpg

Tesla suspends Shanghai factory production

चीन (China) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। रोज़ाना लाखों में नए केस आने के साथ ही चीन का हेल्थकेयर पूरी तरह से चरमरा गया है। लोगों को सही से इलाज नहीं मिल रहा। इसके साथ ही देश की इकोनॉमी पर भी मार पड़ी है। करोड़ो लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं। इसी बीच चीन को एक और झटका लगा है। अमरीका (United States of America) बेस्ड दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) ने हाल ही में चीन में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रोडक्शन के बारे में एक बड़ा फैसला लिया है।


चीन में बंद किया प्रोडक्शन

टेस्ला की इस समय चीन के शंघाई (Shanghai) में एक गीगाफैक्ट्री (Gigafactory) है। इस फैक्ट्री में दुनिया की अन्य सभी टेस्ला फैक्ट्रियों के मुकाबले सबसे बड़े लेवल पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों का प्रोडक्शन किया जाता है। इसी वीकेंड कंपनी की तरफ से सुबह शंघाई फैक्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स को जानकारी देते हुए कहा गया कि वो अपना ब्रेक शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही टेस्ला ने शंघाई में अपना प्रोडक्शन फिलहाल के लिए बंद कर दिया।


tesla_shanghai_factory.jpg


यह भी पढ़ें

घर बैठे ऑनलाइन करें व्हीकल NOC के लिए अप्लाई, जानिए आसान स्टेप्स

नहीं बताई गई वजह

टेस्ला की शंघाई स्थित गीगाफैक्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स को ब्र्रेक देने और इलेक्ट्रिक गाड़ियों का प्रोडक्शन रोकने के पीछे कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की वजह नहीं बताई गई।

पिछले कुछ समय से चल रही थी अटकलें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले कुछ समय से अटकलें चल रही थी कि दिसंबर के आखिरी महीने में टेस्ला की शंघाई फैक्ट्री में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का प्रोडक्शन बंद किया जा सकता है। हालांकि यह कितने समय के लिए किया गया है और क्यों किया गया है, इसकी वजह अभी तक सामने नहीं आई है। चीन में टेस्ला के किसी भी ऑफिशियल ने इस पूरे मामले पर किसी तरह का कोई कमेंट नहीं किया है। गौर करने वाली बात यह भी है कि टेस्ला ने पिछले साल दिसंबर के अंत में इस तरह से शंघाई फैक्ट्री में प्रोडक्शन बंद नहीं किया था।

यह भी पढ़ें

कार के स्पार्क प्लग का रखें ध्यान, इन आसान टिप्स के साथ

ट्रेंडिंग वीडियो