scriptहॉरर फिल्मों के शहंशाह और नामचीन फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन | shyam ramsay passes away at the age of 67 horror film bollywood | Patrika News

हॉरर फिल्मों के शहंशाह और नामचीन फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2019 08:36:24 am

Submitted by:

Prashant Jha

सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया
1980 और 90 के दशक में हॉरर फिल्मों के लिए मशहूर थे श्याम ब्रदर्स
विभाजन के दौरान कराची से मुंबई आया था रामसे का परिवार

हॉरर फिल्मों के शहंशाह और नामचीन फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन

हॉरर फिल्मों के शहंशाह और नामचीन फिल्ममेकर श्याम रामसे का निधन

मुंबई। बॉलीवुड में 1980 और 90 के दशक में हॉरर फिल्मों का तहलका लाने वाले रामसे ब्रदर्स में से एक श्यास रामसे का आज निधन हो गया। श्याम रामसे का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। सीने में दर्द होने के बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनका निधन हो गया।

श्याम रामसे का निधन बॉलीवुड के लिए एक भारी नुकसान है। श्याम रामसे ब्रदर्स के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। श्रद्धांजलि देने के लिए लोग उनके आवास पर पहुंच रहे हैं। साथ ही उन्हें सोशल मीडिया पर भी श्रद्धांजलि दी जा रही है।

ये भी पढ़ें: LoC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के BAT कमांडो और आतंकी, सेना ने किया ढेर

rerrdddddsddddddssddd.jpg

बॉलीवुड में कई शानदार हॉरर फिल्में की

गौरतलब है कि बॉलीवुड में ‘वीराना’ और ‘दो गज जमीन के नीचे’ जैसी फिल्में बनाने वाले रामसे ब्रदर्स (Ramsay Brothres) का नाम शामिल हैं। इन्होंने बॉलीवुड में ऐसी कई शानदार हॉरर फिल्में बनाईं हैं। जो दर्शकों को काफी पसंद आईं। बॉक्स ऑफिस पर इनकी फिल्में अच्छी कलेक्शन हुई हैं। आज भी जो हॉरर फिल्में बन रही हैं उसमें रामसे ब्रदर्स के सेट किए गए ट्रेंड को फॉलो किया जात है।

ये भी पढ़ें: पंजाब: CCTV में कैद हुआ बच्चा चोर, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

कराची से मुंबई आ गया था इनका परिवार

बता दें कि श्याम रामसे सात भाई थे। इन सभी को बॉलीवुड और बाहर में रामसे ब्रदर्स के नाम से पहचान है। उनके पिता का नाम फतेहचंद रामसिंघानी था। आजादी के समय ये सभी पाकिस्तान के कराची से मुंबई आए गए थे। श्याम रामसे ने अपने भाई तुलसी रामसे के साथ मिलकर इंडस्ट्री में काम किया और हॉरर फिल्मों का एक जबरदस्त ट्रेंड चलाया।

श्याम ने 1972 में बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म ‘दो गज जमीन के नीचे’ बनाई थी। रामसे ब्रदर्स ने 30 से ज्‍यादा शानदार बॉलीवुड फिल्‍में बनाई हैं। श्याम रामसे के भाई तुलसी कुमार की 2018 में मौत हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो