scriptएटा में चिकिनपॉक्स से एक की मौत, 40 बीमार | forty People Suffering from chickenpox and one Death | Patrika News
एटा

एटा में चिकिनपॉक्स से एक की मौत, 40 बीमार

चिकिनपॉक्स फैलने के बाद हालत बिगड़ने पर एक युवक को आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

एटाMar 22, 2018 / 05:56 pm

अमित शर्मा

 Suffering from chickenpox
एटा। जलेसर तहसील क्षेत्र के नगला चंदन गांव में 40 से ज्यादा बच्चे और ग्रामीण चिकनपॉक्स की चपेट में हैं। चिकिनपॉक्स फैलने के बाद हालत बिगड़ने पर एक युवक को आगरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। गांव में लगातार कई लोग इस रोग की चपेट में आते जा रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग इन हालातों से बेखबर रहा। युवक की मौत के बाद सो रहा स्वास्थ विभाग एक दम से जागा और गांव में टीम भेज कर ग्रामीणों को कुछ दवाइयां बांटीं लेकिन ये नाकाफी है।
यह भी पढ़ें

ग्र समाज के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर

काम करने वालों मिलेगा सम्मान


एक युवक की इलाज के दौराम मौत

बताया जा रहा है कि गांव में चिकनपॉक्स की शुरुआत एक सप्ताह पूर्व ही हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम गांव में नहीं पहुंची। हालात बिगड़ते गए। चलीस से ज्यादा लोग चिकिनपॉक्स की चपेट में आ गए। तेज बुखार और शरीर पर दाग होने के बाद ग्रामीण घबराए। स्वास्थ्य विभाग की बेरुखी के चलते ग्रामीणों को आस पास के प्राइवेट डॉक्टरों से इलाज कराना पड़ा। इसी दौरान पांच दिन पूर्व 30 वर्षीय देवेन्द्र की हालत बिगड़ी और उसके परिजन ने उसे आगरा के नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया।
यह भी पढ़ें

ल संकट: विधानसभा में उठा था मुद्दा, मंत्री ने दिया गलत जवाब


मामला मीडिया में आने के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग

देवेंद्र की उपचार के दौरान बुधवार शाम को मौत हो गयी। युवक की मौत के बाद ग्रामीण दहशत में आ गए। मामला मीडिया में आने के बाद स्वास्थ्य महकमा जागा और सीएमओ के निर्देश के बाद डॉक्टरों की एक टीम ने गांव का दौरा किया और पीड़ित बच्चों और ग्रामीणों को कुछ दवाइयां देकर लौट आये। परीक्षण में 40 से ज्यादा बच्चे और ग्रामीण इस रोग की चपेट में पाए गए, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Home / Etah / एटा में चिकिनपॉक्स से एक की मौत, 40 बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो