सबसे बड़ा सेक्स रैकट का खुलास, बड़े-बड़े अफसरों के शामिल होने का शक, कमरे में मिली ये गंदी चीजें

-सफेदपोश और नौकरशाह भी इस धंधे से जुड़े हुए सामने आये है

By: Ruchi Sharma

Updated: 15 Jul 2019, 05:51 PM IST

इटावा. जिले में सेक्स रैकट पकड़े जाने के बाद एक बड़ा खुलासा यह हुआ है कि सफेदपोश और नौकरशाह भी इस धंधे से जुड़े हुए सामने आये है जिनको लेकर पुलिस की अलग से गहनता से पड़ताल की जा रही है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि सोमवार शाम को छापेमारी के दरम्यान तमाम स्थानों पर पकड़े गये सैक्स रैकट से जुडे हुए लोगों ने बयानों में कई राजनेताओं और अधिकारियों की संलिप्ता की भी भूमिका परिलक्षित होती हुई दिख रही है । इस संदर्भ में पुलिस की अलग से जांच कराई जायेगी ताकि असलियत तक पहुंचा जा सके। कई चौंकाने वाले खुलासे से प्रतिष्ठित और सफेदपोश चेहरों की भी चिंताएं बढ़ गई हैं । उन्होने बताया कि गिरोह से संबंध रखने वालों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।


पूछताछ में सामने आया कि सेक्स रैकेट के 300 से 10 हजार रुपये तक अलग अलग रेट होते थे। इसमें वाट््सअप पर चेहरा दिखाई 300 रुपये, चेहरा पंसद आने पर बुकिंग 500 रुपये, गंदा काम के लिए 1500 से 2500 रुपये और तय स्थान पर भेजने के 5 हजार से 10 हजार रुपये तक लिये जाते थे। कुछ युवतियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कई सफेदपोश और नौकरशाही से जुड़े लोगों से संबंधों को उजागर किया । गिरफ्तार युवतियां जिले के कस्बों से ताल्लुक रखती हैं । उन्होंने तय ठिकाने और बताए गए स्थान पर जाने के रेट भी बताए । पकड़ी गईं युवतियां साधारण परिवारों से ताल्लुक रखती हैं। ये भरथना, बकेवर, इकदिल, जसवंतनगर के साथ ही शहर की बदनाम बस्ती कोकपुरा की हैं। देह व्यापार की गंदगी में युवतियां आधुनिक जीवन शैली की चकाचौंध में महंगे शौक पूरा करने के लिए उतर गईं। आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए उन्हें ये रास्ता आसान लगा । गिरफ्त में आईं युवतियां 18 से 35 वर्ष की आयु तक की हैं।
छापामारी में विकास कालोनी में पकड़ी गई युवती की बात सुनकर पुलिस टीम भी अवाक रह गई। पूछताछ में सामने आया कि इस गंदे काम के लिए पति ही पत्नी के लिए ग्राहक लाता था। दंपती को गिरफ्तार करके पूछताछ की गई तो चौंकाने वाले सच सामने आए । उसने यह जगह इसलिए चुनी कि ताकि यहां किसी से संपर्क न होने से अनैतिक कृत्य की किसी को जानकारी न हो।


पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए सेक्स रैकट न केवल सोशल मीडिया पर भी सक्रिय थे बल्कि मुंह दिखाई से ही वसूली का सिलसिला शुरू हो जाता था । पूछताछ में गिरोह के सदस्य ने अनैतिक कृत्य से जुड़ी वेबसाइट के बारे में भी बताया है। साथ ही मौके से उत्तेजना पैदा करने वाली दवाओं समेत कई आपत्तिजनक चीजें भी मिलीं । इटावा शहर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस भी उस समय दंग रह गई, जब सामने आया कि एक युवक अपनी पत्नी के लिए ही ग्राहक लाता था। पकड़े गए सेक्स रैकेट गिरोह के सदस्य ऐसे स्थान से धंधा चला रहे थे, जहां पर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते थे। गिरोह में ग्राहक लाने वालों ने मुंह दिखाई से लेकर तय स्थान तक भेजने के लिए अलग-अलग रेट तय कर रखे थे।

इटावा शहर में अरसे से कई जगह सेक्स रैकेट संचालित हो रहे थे। इनमें सिविल लाइन के राहतपुरा, कांशीराम कालोनी टीबी हास्पिटल, भरथना रोड, विकास कालोनी आदि जगह शामिल हैं। पुलिस ने इन्हीं जगह छापा मारकर देह व्यापार शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें कांशीराम कालोनी में कुछ ऐसे फ्लेट मिले, जो आवंटी ने किसी दूसरे व्यक्ति को किराए पर अनैतिक कार्यों के लिए दिए थे। फ्रेंड्स कॉलोनी, सिविल लाइन, सदर कोतवाली और इकदिल क्षेत्र में दबिश दी गई। पुलिस पकड़ी गई युवतियों और महिलाओं से पूछताछ कर रही है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned