पादरी द्वारा कुछ लोगों के धर्म परिवर्तन की मिली शिकायत, तो पुलिस ने पादरी को हिरासत में लेकर की पूछताछ शुरू

पादरी पर कुछ लोगों के धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया गया था। शिकायत पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में लिया।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 25 Sep 2021, 10:52 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. इटावा जिले के बकेवर क्षेत्र के लखना कस्बे से शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को चर्च के पादरी को पकड़ा है। पादरी पर कुछ लोगों के धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया गया था। शिकायत पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत के लिया। इसके बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। दरअसल बकेवर पुलिस को शनिवार की दोपहर एक संगठन के कार्यकर्ता ने सूचना दी कि ईकरी तिराहे के पास मकान में लोगों को बहला कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

बहेड़ा के एक व्यक्ति ने लिखित प्रार्थना पत्र भी दिया। लखना चौकी पुलिस ने मकान से चर्च के पादरी को पकड़ लिया। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े कुछ लोग भी पहुंच गए। पुलिस से पूछताछ में पादरी ने खुद को औरैया के महटौली गांव का निवासी बताया। करीब तीन साल से वह परिवार समेत लखना कस्बा में किराये के मकान में रह रहा है। दो बच्चे अन्य जिले में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। वह बकेवर के लुधियानी क्षेत्र के नगला मिलक गांव में स्थित गिरजाघर में यीशू के प्रार्थना कराता है।

उसने बताया कि यीशु के बारे में जानकारी करने पर अच्छा और सरल लगा। गिरजाघर में उसे कुछ लोग दान देते है। उसने धर्म परिवर्तन कराने की बात से इंकार किया। पुलिस फिलहाल पूछताछ कर कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। कार्यवाहक थाना प्रभारी एसएसआई विनोद कुमार यादव ने बताया कि जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो सकेगा।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned