सपा की ट्रैक्टर रैली में बोले रामगोपाल यादव- 10 नामचीन लोगों के हित में काम कर रही मोदी सरकार

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के प्रवक्ता प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि किसान की बात को सुनने के लिए न तो सरकार तैयार है और न ही सरकार का कोई प्रतिनिधि

By: Hariom Dwivedi

Published: 26 Jan 2021, 06:33 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश के सिर्फ 10 नामचीन लोगों के हित में काम कर रही है जबकि सवा करोड़ लोगों को मूर्ख बनाने में जुटी हुई है। यह कहना है समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के प्रवक्ता प्रो. रामगोपाल यादव का। इटावा के सैफई में तिंरगा ट्रैक्टर रैली को संबोधित करते हुए रामगोपाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार सब कुछ बेचने में जुटी हुई है। जब कभी भी राजधानी लखनऊ जाएंगे तो एयरपोर्ट पर देखेंगे वहां पर हर ओर अडानी-अडानी के नाम लिखे हुए दिखाई देंगे। यह इस बात के प्रमाण है कि इस एयरपोर्ट को बेच दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब कृषि बिल सदन में पास कराया जा रहा था उसी समय सदन में मैंने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के समक्ष यह बात रखी थी कि यह बिल आप के जरिए नहीं तैयार किया गया है तो वह इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाए क्योंकि कोई भी किसान पुत्र कभी भी किसानों के खिलाफ ऐसा कोई कानून नहीं बना सकता जिससे उसका नुकसान हो। ये ऐसे कानून हैं जिसमें किसान अपनी जमीन का खुद मालिक होने के बावजूद मजदूर की माफिक बनकर रह जायेगा।

उन्होंने कहा कि यह बात अब पूरी तरीके से स्पष्ट हो चली है कि करीब 4 साल पहले से अडानी कंपनी के लोग बड़े-बड़े गोदाम सारे देश में तैयार करने में लगे हुए थे और कृषि कानून लागू होने के बाद यह बात पूरी तरह से साबित भी हो गई है। यह घटनाक्रम निश्चित तौर पर पूरी तरीके से प्रायोजित है कि पहले अपने करीबी लोगों को कृषि कानून से लाभ होने की शक्ल में गोदामों का निर्माण करवाया गया और उसके बाद किसान विरोधी कृषि कानूनों को लागू कराया गया। अब जब इन कानूनों को लेकर सरकार के खिलाफ कोई सवाल खड़ा कर रहा है तो सरकार इस बात का तर्क देती है कि यह कृषि कानून किसानों के खिलाफ नहीं है। यह बात बड़ी हैरत भरी नजर इसलिए आ रही है कि जो किसान विरोध पर उतरा हुआ है उसकी बात को सुनने के लिए न तो सरकार तैयार है और न ही सरकार का कोई प्रतिनिधि तैयार है।

By- दिनेश शाक्य

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned