scriptशिवपाल बनाएंगे बड़े भाई मुुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को सबसे यादगार, नेताजी को आ जाएगी पुराने दिनों की याद | Shivapl Singh Yadav to give best birthday gift to Mulayam Singh Yadav | Patrika News

शिवपाल बनाएंगे बड़े भाई मुुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को सबसे यादगार, नेताजी को आ जाएगी पुराने दिनों की याद

locationइटावाPublished: Nov 17, 2018 04:45:46 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

शिवपाल सिंह यादव ने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन सैफई में बड़े स्तर पर मनाने का निर्णय लिया है.

Shivpal Mulayam

Shivpal Mulayam

दिनेश शाक्य.

इटावा. अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लंबी अनबन के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन कर राजनैतिक हलको में सरगर्मी लाने वाले शिवपाल सिंह यादव अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के सम्मान के बहाने अपने आप को मजबूत करने में जुट गये हैं।
ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में रहते अखिलेश यादव को मिली दूसरा दुखद समाचार, इस बहुत बड़े नेता के निधन पर अर्पित की श्रद्धाजंलि, सपा में हड़कंप

22 नंबवर को सैफई में होगा इसका आयोजन-
असल में शिवपाल सिंह यादव 22 नंबवर को अपने बड़े भाई जननायक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के बहाने समाजवादी पार्टी को करारी चोट देने के मूड में नजर आ रहे हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ने मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन सैफई में बड़े स्तर पर मनाने का निर्णय लिया है। चूकि मुलायम सिंह एक पहलवान भी रहे हैं इसलिए उनका पहलवानी से भी खासा रिश्ता है। इसी रिश्ते को ध्यान में रख कर उनके जन्मदिन पर सैफई के मास्टर चंदगीराम स्टेडियम में विशाल दंगल का आयोजन किया जा रहा है। इसी समारोह में दंगल की शुरूआत से पहले केक काटने का भी कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
ये भी पढ़ें- देश को हिला देने वाली खबर, यूपी में आतंकी अजमल कसाब के नाम से जारी हो गया प्रमाण पत्र, सरकार के उड़े होश, तुरंत उठाया यह कदम

सैफई महोत्सव का भी होगा ऐलान-
दंगल समारोह को भव्यता प्रदान करने के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नेता शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को अपने पिता के नाम पर स्थापित एसएस मेमौरियल स्कूल परिसर में एक बैठक ली। जिसमें सैफई इलाके के समाजवादी पार्टी से जुडे कई अहम लोगों ने भाग लिया। जिसमे सैफई महोत्सव समिति के सदस्य दशरथ सिंह यादव, चंदगीराम यादव, राजवीर सिंह यादव, आडीटर डा.बजेश चंद्र यादव, महावीर सिंह यादव, सहदेव सिंह, राकेश यादव, ब्लॉक अध्यक्ष संतोष शाक्य आदि ने भाग लिया। इस बैठक में शिवपाल सिंह यादव ने सभी से नेता जी के जन्मदिन के मौके पर आयोजित होने वाले दंगल में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए कहा है। शिवपाल सिंह ने सभी सदस्यों और गैर सदस्यों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियॉ भी सौंपी। यहॉं एक बात और महत्वपूर्ण है जो काफी चर्चा का विषय भी रही है, वो यह कि कई वर्षों से सैफई महोत्सव का 5 दिनी आयोजन भी करने की बात सामने आई है, जिसके बारे में कहा गया है कि 22 नंबवर को इसका ऐलान खुद शिवपाल सिंह यादव करेंगे।
ये भी पढ़ें- सरकार न बनने पर मायावती की भाजपा-कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर धमाकेदार घोषणा, इस बयान से हुआ बहुत बड़ा उलटफेर

भव्य जन्मदिन मनाने का है इरादा-
नेता जी के जन्मदिन को लेकर सैफई में तरह-तरह की चर्चाए चल हो रही हैं। इससे पहले अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए नेता जी का भव्यतापूर्ण जन्मदिन मनाया था, जिसकी चर्चा हर कोई आज भी करता है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया भी अखिलेश के समय में मनाये गये नेता जी के जन्मदिन को चुनौती देने का मन बनाये हुए है। दंगल का आयोजन इसमें से एक है।
आदित्य यादव का बयान-

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के महासचिव आदित्य यादव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि धर्म निरपेक्षता एवं समाजवाद को सशक्त स्वर देने वाले मुलायम सिंह यादव का 79वां जन्म दिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ‘‘धर्म निरपेक्षता दिवस’’ के रूप में मनाएगी ताकि लोकजीवन में धर्म निरपेक्षता एवं सामाजिक सद्भाव जैसे शाश्वत मूल्यों को ताकत मिले।
गोपाल यादव का यह है कहना-

वहीं गोपाल यादव,समाजवादी पार्टी, इटावा जिलाअध्यक्ष का कहना है कि नेता जी समाजवाद के पुरोधा है। उनका जन्मदिन मनाने का हर किसी को अधिकार है। कोई किसी भी तरह से उनका जन्मदिन मनाये किसी को भी कोई आपित्त नहीं है, लेकिन उनके सम्मान के बहाने दिखावा निश्चित सवाल खड़ा करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो