scriptराजा भैया की रैली देख शिवपाल यादव भी हुए हैरान, उनसे भी बड़ी रैली के लिए बनाया यह प्लान | Shivpal yadav to bring in more people in Jansabha than Raja Bhaiya | Patrika News

राजा भैया की रैली देख शिवपाल यादव भी हुए हैरान, उनसे भी बड़ी रैली के लिए बनाया यह प्लान

locationइटावाPublished: Nov 30, 2018 07:51:04 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अब शिवपाल ने राजा भैया से भी बड़ी रैली करने का प्रण लिया है।

Shivpal Raja Bhaiya

Shivpal Raja Bhaiya

दिनेश शाक्य.
इटावा. अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से अलगाव के चलते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव 9 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में जनाक्रोश रैली के माध्यम से उत्तर प्रदेश में न केवल अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं बल्कि राजा भैया की रैली से भी बड़ी रैली करने के लिए जी जान से जुट गए हैं। वैसे शिवपाल यादव ने राजा भैया को राजनीति में 25 साल पूरे होने पर पत्र जारी कर उन्हें शुभकामनाएं दी और उनकी तारीफ के पुल बांधे, लेकिन अब शिवपाल ने राजा भैया से भी बड़ी रैली करने का प्रण लिया है।
ये भी पढ़ें- यूपी सरकार का बहुत बड़ा आदेश, जनवरी 2019 तक नहीं होगी कोई शादी, इस खबर से प्रदेश भर में मचा हड़कंप

शिवपाल सिंह यादव 9 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रमाबाई मैदान में प्रस्तावित पार्टी की जनाक्रोश रैली के माध्यम से अपनी ताकत को दिखाना चाहते हैं, लेकिन शिवपाल सिंह यादव की चाहत है कि कुंडा के विधायक राजा भैया के मुकाबले उनकी रैली व्यापक और विशालतम हो, इसीलिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में उनकी पार्टी के छोटे-बड़े कार्यकर्ता और नेता लगातार संपर्क करने में जुटे हुए हैं।
ये भी पढ़ें- कानपुर-लखनऊ रेल मार्ग पर हुआ बड़ा हादसा, डंपर पैट्रोल टैंकर मालगाड़ी से टकराया, कईयों की हालत गंभीर, मचा कोहराम

शिवपाल ने बैठक में दिए निर्देश-

खुद शिवपाल सिंह यादव ने भी सैफई में अपने पिता के नाम पर स्थापित एस. एस.मेमोरियल स्कूल परिसर में बुलाई एक अहम बैठक में अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी समर्थक प्रशंसकों एवं कार्यकर्ताओं को इस बात के निर्देश दिए हैं कि लखनऊ में 9 दिसंबर को हर हाल में उपस्थित रहकर न सिर्फ अपनी ताकत को दिखाना है बल्कि राजा भैया की हुई रैली से भी उनको मुकाबला करना है। कुल मिलाकर के शिवपाल सिंह यादव ने इस बात के साफ संकेत दे रखे हैं कि उनको अपनी पार्टी की रैली राजा भैया से भारी भरकम करनी है। शिवपाल सिंह यादव ने बैठक में हर कार्यकर्ताओं को इस बात का ही संकेत और निर्देश भी दिया हुआ है।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी के भी आगे निकले ST आयोग अध्यक्ष, दिया करारा जवाब, कहा हनुमान जी दलित नहीं, इस जाति से हैं, मचा हड़कंप

कराएंगे ताकत का एहसास-
वैसे तो शिवपाल सिंह यादव पूरे प्रदेश भर में अपनी रैली को लेकर तैयारियों में जुटे हुए हैं, लेकिन शिवपाल सिंह यादव को अपने निर्वाचन इलाके जसवंतनगर के लोगों परर व्यापक भरोसा है क्योंकि शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर विधानसभा से 1996 से लगातार ना केवल विधायक हैं बल्कि उनकी ताकत सिलसिलेवार ढंग से जनमत के आधार पर लगातार बढ़ती चली जा रही है। उनके वोट प्रतिशत में लगातार इजाफा इस बात का संकेत देता है कि अपने निर्वाचन क्षेत्र में वह बहुत ही प्रभावशाली है। इसीलिए शिवपाल सिंह यादव ने जसवंतनगर विधानसभा के समर्थक, प्रशंसक और कार्यकर्ताओं से यह उम्मीद लगा रखी हुई है कि वे 9 दिसंबर की जनाक्रोश रैली में अपनी उपस्थिति दर्ज कर पार्टी की ताकत का एहसास कराएंगे।
अगर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नेताओं की बातों पर भरोसा करें, तो अब तक 1000 बसों के साथ 4000 छोटी गाड़ियों को लखनऊ ले जाने के लिए तैयार कर लिया गया है। अभी यह संख्या शुरुआती है, लेकिन 9 दिसम्बर तक इस संख्या में और इजाफा होने की संभावनाएं हैं।
दिलाई थी शपथ-

अपने बडे भाई मुलायम सिंह यादव के 22 नंबवर को आयोजित जन्मदिन समारोह में उनके ना आने के कारण शिवपाल सिंह यादव ने सैफई के मास्टर चंदगीराम में आये सभी समर्थकों, प्रंशसकों को हाथ उठवा कर इस बात की शपथ दिलाई कि 9 दिसंबर को हर हाल में आना है। चाहे कोई भी मुसीबत आये, लेकिन आने में कोई भी आना कानी नहीं होनी चाहिए।
शिवपाल ने कहा- प्रदेश भर से मिल रहा भारी समर्थन-

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से रोजाना लोगों का जुडना जारी है और वे प्रदेश में जहॉ भी गये हैं, जनता का भारी समर्थन उन्हें मिल रहा है। उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो