कोरोना टीकाकरण कराए बिना यहां दुकानों पर नहीं मिलेगी शराब व बियर, उपजिलाधिकारी का अनूठा कदम

-कोरोना वैक्सीनेशन बढ़ावा को लेकर एसडीएम की नई पहल,
-एसडीएम बोले बिना वैक्सीनेशन कार्ड दिखाए नहीं मिलेगी शराब,
-दुकान संचालकों को दिए निर्देश

By: Arvind Kumar Verma

Published: 30 May 2021, 04:58 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान को लेकर शासन के निर्देश पर अब प्रशासन भी सक्रिय (Admintration Alert For Vaccination) दिख रहा है। वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) में तेजी लाने के लिए इटावा जिले के सैफई उपजिलाधिकारी हेमसिंह ने नया कदम उठाया। इसके तहत तहसील क्षेत्र में अब 45 साल से अधिक उम्र वालों को शराब तभी मिलेगी जब वे कोविड वैक्सीनेशन का कार्ड (Vaccination Card) दिखाएंगे। एसडीएम ने अधिकृत ठेकों पर शराब (Liquor Shop) बेचने वालों को स्पष्ट निर्देश दिए कि बिना प्रमाण पत्र देखे शराब बिक्री न करें। आपको बता दें कि अलीगढ़ में शराब पीने से हुई कई मौतों के चलते प्रशासन सक्रिय दिख रहा है। इसी के चलते सैफई में भी उपजिलाधिकारी ने तहसील क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। उन्होंने आबकारी टीम के साथ शराब व बियर दुकानों में चेकिंग अभियान चलाया।

इटावा जिले के सैफई उलजिलाधिकारी हेम सिंह और पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में आबकारी विभाग की टीम ने अपने क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। टीम ने तहसील क्षेत्र के दुमीला तिराहा व गींजा गांव में संचालित अंग्रेजी, बीयर व देसी शराब की दुकानें चेक कीं। अपने क्षेत्र वैक्सीबेशन को बढ़ा देने के लिए एसडीएम ने सभी दुकान संचालकों को कड़े निर्देश दिए कि सिर्फ आबकारी विभाग से स्वीकृत शराब ही बेचें। साथ ही दुकानों के सामने कोविड वैक्सीनेशन जागरूकता के लिए पोस्टर लगाएं। कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को कोविड वैक्सीनेशन का कार्ड देखने के बाद ही शराब बेचें। हीलाहवाली करने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

सडीएम ने बताया कि शराब-बीयर दुकान संचालकों से कोरोना से बचाव का टीका लगवाने वालों को ही शराब बेचने की अपील की गई है। इससे शायद वैक्सीनेशन को बढ़ावा मिलेगा। दुकान संचालकों की सक्रियता के लिए समय-समय पर दुकानों पर जाकर जांच की जाएगी

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned