लंदन में दिखा खौफनाक मंजर, उड़ते विमान से नीचे गिरा यात्री

  • London में हिथ्रो एयरपोर्ट पहुंचने से पहले एक यात्री विमान से गिर गया
  • विमान ने नैरोबी से लंदन के लिए उडा़न भरी थी

By: Anil Kumar

Updated: 02 Jul 2019, 10:55 PM IST

लंदन। इंग्लैंड में एक अजीबो-गरीब घटना घटी है। दरअसल, एक व्यक्ति उड़ते विमान से गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। एक व्यक्ति ने दावा किया है कि एक संदिग्ध व्यक्ति उसके दक्षिणी लंदन स्थित एक बगीचे में उड़ते विमान से गिर गया। जिस वक्त यह घटना हुई उस दौरान वह बगीचे में धूप सेंक रहा था।

पुलिस ने बताया है कि शव एक आदमी का है और वह केन्या एयरवेज ( kenya airways ) की फ्लाइट के लैंडिंग गियर से गिरा है, क्योंकि उसने हीथ्रो एयरपोर्ट ( Heathrow Airport ) पर उतरने की तैयारी की थी। विमान नैरोबी से लंदन के लिए उड़ान भरी थी।

फ्लाइटरडार24.कॉम के आंकड़ों के मुताबिक, बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर जमीन से 3,500 फीट ऊपर क्लैथम में ऑफर्टन रोड के पते पर उड़ान भर रही थी।

इथोपिया विमान हादसा: एक दिन बाद एयरलाइंस का फ्लाइट रिकॉर्डर बरामद, जांच में जुटे अधिकारी

एक पड़ोसी ने प्रेस एसोशिएसन को बताया कि मैंने 'whomp’ की आवाज सुनी। जैसे आवाज सुनी तो फौरन सीढ़ियों से भागते हुए खिड़की में जाकर देखा। पहले ऐसा महसूस हुआ कि कोई व्यक्ति बगीचे में सो रहा है।

केन्याई विमान

हिथ्रोएयरपोर्ट पर उतरने वाला था शख्स

पड़ोसी ने बताया कि उसके पास अपने कपड़े सहित सबकुछ था। पास जाकर देखा तो खून से लथपथ था और बगीचे की दीवार में भी खून के धब्बे थे। उसका सिर बुरी तरह से चोटिल हो गया था। यह देखने के बाद उसे तुरंत यह ऐहसास हो गया कि वह विमान से गिर गया है।

यह सब देखकर वह हिल गया। वह बगीचा में धूप सेंक रहा था और उससे एक मीटर की दूरी पर ही व्यक्ति विमान से गिरा। इस घटना की जानकारी फौरन पुलिस को दी गई।

पड़ोसी ने कहा कि क्लैफाम कॉमन से एक प्लेन ट्रैकिंग ऐप पर उड़ान का पीछा करने वाले एक प्लेन स्पॉटर ने शरीर को गिरते देखा था।

15 साल की लड़की का रेप कर बना दिया था मां, जेल में बंद दरिंदे से पूछा- बाप बनोगे..तो फिर...

प्लेन स्पॉटर लगभग उसी समय पर पहुंचा जब पुलिस पहुंची और उन्हें बताया कि शव केनियन एयरवेज की उड़ान से गिर गया था। पड़ोसी ने बताया कि पुलिस के पास चार गाड़ी थी। वे सभी घटना स्थल पर करीब पांच घंटे तक रहे। इसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल की।

पुलिस ने बताया कि जब विमान एयरपोर्ट पर पहुंचा तो लैंडिंग गियर कंपार्टमेंट में बैग, पानी की बोतल और कुछ खाने का सामान भी बरामद किया गया।

2015 में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। उस दौरान एक आदमी का शव रिचमंड में एक दुकान पर आ गिरा था। विमान दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग से हीथ्रो के लिए रवाना हुआ था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned