कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य के बीच जबरदस्त फायरिंग, जिले में तनाव का माहौल

जिले के थाना कम्पिल में पुरानी रंजिश को लेकर दो सम्प्रदाय के लोगों के बीच मारपीट तथा फायरिंग हुई

By: Ruchi Sharma

Published: 01 Aug 2019, 02:28 PM IST

फर्रुखाबाद. जिले के थाना कम्पिल में पुरानी रंजिश को लेकर दो सम्प्रदाय के लोगों के बीच मारपीट तथा फायरिंग हुई। जिसमें एक पक्ष से एक दूसरे पक्ष से दो लोग घायल हो गए। तनाव कहीं बढ़ न जाए इसलिए घटना की सूचना पर भारी पुलिस बल व पीएसी को कस्बे में तैनात कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में आठ-दस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ जबाबी तहरीर थाने में दी।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस राज्यसभा सांसद ने दिया इस्तीफा, अब भाजपा में होंगे शामिल

नगर के मोहल्ला मांझगांव निवासी कांग्रेस (Congress) नेता रावेश खान उर्फ बंटी ने नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ा था। वह हार गए थे और मोहल्ला गढ़ी निवासी प्रसपा नेता उदयपाल यादव जीते थे। इसके बाद से ही दोनों पक्षों में रंजिश चल रही है। रावेश ने नगर पंचायत के विकास कार्यों में धांधली के आरोप लगाकर कई शिकायतें भी शासन स्तर पर की हैं। उनमें जांच भी हुई है। इसके चलते दोनों पक्षों में तनातनी बढ़ गई।

यह भी पढ़ें- राज्यपाल के रूप में आनंदीबेन पटेल ने ली शपथ, पहली बार हुआ कुछ ऐसा , रामनाईक ने तोड़ी परंपरा-

उदयपाल का जिला पंचायत सदस्य भाई नीलेश यादव कार से जा रहा था। इस दौरान रावेश काजी मोहल्ला बाइपास आरा मशीन के पास खड़े थे। आरोप है कि रावेश ने नीलेश की कार रोक ली। इसके बाद विवाद शुरू हो गया और दोनों पक्षों से ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी। इससे वहां भगदड़ मच गई। आसपास के लोगों ने इधर-उधर छिप कर अपनी जान बचाई। दोनों पक्षों के लोग तमंचों व बंदूकों की बटों से मारपीट करने लगे। इसमें रावेश खान, उसका चचेरा भाई हिकमत उल्ला उर्फ शानू व दूसरे पक्ष से नीलेश का चालक बारह पत्थर निवासी सनी व मोहल्ला पट्टी मदारी निवासी अंकज शर्मा घायल हो गए। सूचना पर पुलिस दोनों पक्षों को पकड़कर थाने ले गई। थाने में पहुंचते ही दोनों में फिर मारपीट होने लगी।पुलिस ने किसी तरह स्थिति को संभाला और सनी व अंकज को मेडिकल के लिए भेज दिया। अंकज ने गोली मारने का आरोप लगाया है। इस बीच अन्य थानों का फोर्स भी वहां पहुंच गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह मौके पर पहुंच गए।

Congress
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned