scriptनई सरकार में अरुण जेटली छोड़ सकते हैं वित्त मंत्रालय का पदभार, पीयूष गोयल को मिल सकती है जगह | arun jaitely may leave finance ministry in modi new term | Patrika News

नई सरकार में अरुण जेटली छोड़ सकते हैं वित्त मंत्रालय का पदभार, पीयूष गोयल को मिल सकती है जगह

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2019 03:57:26 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली अपना पद छोड़ सकते हैं
जेटली का स्वास्थ्य ठीक न चलने के कारण जेटली अपना कार्यभार किसी और को सौंप सकते हैं
नरेंद्र मोदी तथा अमित शाह के बाद तीसरे सबसे दिग्गज नेताओं में से एक हैं जेटली

pm modi

मोदी सरकार को बड़ा झटका दे सकते हैं जेटली, छोड़ सकते हैं वित्त मंत्रालय का कार्यभार

नई दिल्ली। मोदी सरकार को एक बार फिर भारी मतों से जीत मिली है। बीजेपी की जीत के बाद सभी जगह जश्न का माहौल है। पीएम मोदी की इस जीत के बाद खबरें आ रही हैं कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली अपना पद छोड़ सकते हैं। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि जेटली का स्वास्थ्य ठीक न चलने के कारण जेटली अपना कार्यभार किसी और को सौंप सकते हैं।

छोड़ सकते हैं अपना पद

आपको बता दें कि इस बार अरुण जेटली वित्त मंत्रालय में शीर्ष पद को लेकर इस बार कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं, क्योंकि पिछले कुछ महीनों में उनकी सेहत में काफी गिरावट आई है। इसके साथ ही मोदी सरकार की इस ऐतिहासिक कामयाबी के बाद सभी लोग काफी खुश हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी ने देश की जनता को बधाई भी दी है कि जनता ने उन्हें एक औऱ मौका दिया है।

पीयूष गोयल संभाल सकते हैं पदभार

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि जेटली की जगह गोयल वित्तमंत्री बनाए जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने मंत्रालय का पदभार संभाला है। उन्होंने कहा कि आगे बजट पेश करना है और आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाना है, इसके अलावा आर्थिक सुस्ती का भी सवाल है, ऐसे में मोदी किसी नए चेहरे को यह कार्यभार नहीं सौंप सकते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि गोयल देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के बोर्ड में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। गोयल कुशल चार्टर्ड एकाउंटेंट यानी सीए हैं और पिछली बार का अंतरिम बजट भी पेश कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की इन योजनाओं के सामने फेल हुआ राहुल का ‘न्याय’, आयुष्मान योजना ने बदली आम आदमी की जिंदगी

जोटली को मिल सकता है कोई और मंत्रालय

सूत्रों ने बताया कि जेटली वित्त मंत्री का कार्यभार संभालने में किसी भी तरह की दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं क्योंकि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हो सकता है कि वह थोड़ा कम तनाव वाला कोई मंत्रालय संभालें।

निजी सचिव ने नहीं दिया कोई जवाब

जेटली के निजी सचिव एस. डी. राणाकोटी तथा सहायक सचिव पद्म सिंह जामवाल ने इस बारे में ई-मेल में पूछे गए सवाल का तत्काल कोई जवाब नहीं दिया। उनके ओएसडी पारस संखला ने भी टेलीफोन कॉल, मेल या मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया।


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के सत्ता में वापस आते ही शुरू हो गईंं बजट की तैयारियां, इस बार बेरोजगारों की पार लगाएंगे नैया


तीसरे सबसे दिग्गज नेता है जेटली

बीजेपी और सरकार में नरेंद्र मोदी तथा अमित शाह के बाद तीसरे सबसे दिग्गज नेताओं में से एक जेटली गुरुवार रात बीजेपी मुख्यालय में हुए समारोह में शिरकत करने नहीं जा पाए। पिछले दो सप्ताह से वह सार्वजनिक तौर पर कहीं दिखाई नहीं पड़े हैं, हालांकि वह ब्लॉग लिख रहे हैं और सोशल मीडिया पर मैसेज भी डालते रहे हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो