scriptगांधी जयंती से लेकर भैया दूज तक 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट | Banks will remain closed for 11 day from Gandhi Jayanti to Bhaiya Dooj | Patrika News

गांधी जयंती से लेकर भैया दूज तक 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2019 11:15:57 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

1 से लेकर 8 अक्टूबर तक चार दिन बंद रहेंगे बैंक
महीने के आखिर में 26 से लेकर 29 तक रहेगा अवकाश

bank closed  bank holidays news

bank closed bank holidays news

नई दिल्ली। सितंबर महीना खत्म होने को हैं। अगले महीने यानी अक्टूबर के महीने में काफी त्योहार और छुट्टियां भी हैं। इन छुट्टियों में आम लोगों के दफ्तर तो बंद होंगे ही साथ ही बैंकों में भी अवकाश रहेगा। जिसकी शुरूआत 2 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। जानकारी के अनुसार गांधी जयंती से लेकर भैया दूज तक 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आपको बैंक से जुड़े जितने काम हैं वो जल्द निपटाने होंगे। साथ त्योहारों के लिए रुपया निकालने की भी जिम्मेदारी भी आपकी ही होगी। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आप कौन से दिनों में अपने बैंकिंग से जुड़े काम करा सकते हैं…

8 तारीख तक 4 दिन बंद रहेंगे बैंक
अक्टूबर के महीने में छुट्टियों की शुरूआत 2 अक्टूबर गांधी जयंति से हो रही है। इस दिन बैंक बंद रहेंगे। उसके बाद 6 से लेकर 8 अक्टूबर तक लगातार तीन दिनों तक अवकाश रहेगा। 6 अक्टूबर को रविवार का अवकाश होगा, 7 अक्टूबर को रामनवमी का त्योहार मनाया जाएगा। वहीं 8 अक्टूबर को दशहरे की वजह से बैंक बंद होंगे।

यह भी पढ़ेंः- बैंकों के शेयरों में दबाव से शेयर बाजार में कमजोरी, सेंसेक्स में 311 अंकों की गिरावट

10 से 20 अक्टूबर के बीच तीन अवकाश
महीने के मध्य यानी 10 अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर तक तीन दिनों तक बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे। 12 अक्टूबर को सप्ताह का दूसरा शनिवार होगा। इसलिए बैंक बंद रहेंगे। 13 अक्टूबर को रविवार होने की वजह से बैंकों का अवकाश होगा। उसके बाद सीधे 20 अक्टूकर को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः- बांग्लदेश को 5 साल में दोहरे अंक में आर्थिक विकास दर की उम्मीद

फिर लगातार चार छुट्टियां
महीने के आखिरी सप्ताह में दीपावली आएगी। इन दिनों लगातार चार दिन छुट्टियां रहेंगी। यानी चार दिन बैंक बंद रहेंगे। महीने का चौथा शनिवार होने के कारण 26 अक्टूबर को बैंक बंद रहेगा। 27 अक्टूबर को रविवार होने के साथ दीपावली का भी त्यौहार है। इस दिन बैंक बंद रहेगा। 28 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा है और 29 अक्टूबर को भैया दूज का त्योहार है। ऐसे में दोनों दिन बैंक बंद रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो