ऑनलाइन बुकिंग पर 50 रुपए सस्ता मिलेगा LPG सिलेंडर, जानें कैसे ले लाभ

  • LPG cylinder booking offer : इंडेन कंपनी ने अपने ग्राहकों को दिया विशेष ऑफर, ई-कॉमर्स साइट से रसोई गैस की कर सकते हैं बुकिंग
  • अब एक ही प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग के साथ जरूरत की चीजें भी कर सकते हैं बुक

By: Soma Roy

Published: 31 Oct 2020, 01:06 PM IST

नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों में गैंस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में लगातर उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। जिसका सीधा असर आपकी जेब पर ही पड़ता है। मगर इसी बीच कुछ कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह की स्कीम लेकर आती हैं। जिससे आप बचत कर सकते हैं। दरअसल इंडेन गैस कंपनी (Indane Gas Company) अपने उपभोक्ताओं के लिए विशेष ऑफर लेकर आई है। जिसमें ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon Pay) से गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग (Gas Cylinder Online Booking) पर उन्हें 50 रुपए तक का कैशबैक मिल सकता है।

ऐसे में ग्राहक एक सिलेंडर पर 50 रुपए की छूट (Cashback Offer) पा सकते हैं। इस बात की जानकारी कंपनी की ओर से ट्वीट करके दी गई। ट्वीट में लिखा गया कि रसोई गैस उपभोक्‍ता अब अमेजन पे के जरिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं और इंडेल रिफल के लिए ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। अगर कोई कस्टमर अमेजन पे के जरिए पहली बार बुकिंग कर रहा है तो उसे 50 रुपए की छूट मिलेगी। इससे पहले ऐसी स्कीम एचपी और भारत गैस की ओर से भी चलाई गई थी। जिसे काफी पॉजिटिव रिस्पांस मिला था। एक ही प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग के साथ घर की जरूरत की चीजें भी उपलब्ध होने से लोगों को सहूलियत हो गई है।

रजिस्टर्ड नंबर से कराएं बुकिंग
अमेजन ऐप के जरिए सिलेंडर बुक कराने के लिए इसमें गैस प्रोवाइडर सर्विस को चुनें। इसके बाद पेमेंट ऑप्शन में जाएं। यहां आपको जिस तरीके से भी पेमेंट करना हो वो चुनें। इसके बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। इन सभी जानकारियों को गैस कंपनी की ओर से जारी नंबर 7718955555 पर एसएमएस करें। आप चाहे तो कॉल करके भी बुकिंग करा सकते हैं। इंडेन कंपनी के पहले हर सर्किल के लिए बुकिंग नंबर अलग थे। मगर 1 नवंबर से अब एक ही नंबर से देश के किसी भी हिस्से से सिलेंडर की बुकिंग की जा सकती है।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned