scriptचांदनी चौक विधानसभा सीट से अयोग्य विधायक घोषित हो चुकी अलका लांबा को नहीं है ज्वेलरी का शौक | Know About Alka lamba Property, Networth and Assets | Patrika News

चांदनी चौक विधानसभा सीट से अयोग्य विधायक घोषित हो चुकी अलका लांबा को नहीं है ज्वेलरी का शौक

Published: Sep 20, 2019 08:42:31 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

चांदनी चौक विधानसभा सीट से विधायक हैं अलका लांबा
एफिडेविट के अनुसार अल्का लांबा को नहीं ज्वेलरी का शौक
गुरुग्राम के लावण्य अपार्टमेंट में रहती है अल्का लांबा

alka_lamba.jpg

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित चांदनी चौक विधानसभा सीट की विधायक अलका लांबा अब आम आदमी पार्टी की नेता नहीं है। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही एक बार फिर से दिल्ली के कांग्रेस खेमे में वापस लौटी हैं। जिससे दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष खासे नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने अलका लांबा को दल-बदल के आधार पर अयोग्य घोषित कर दिया। अब चांदनी चौक विधानसभा सीट रिक्त हो चुकी है। चलिए आपको उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं। क्या आपको पता है कि देश की सबसे ज्यादा खूबसूरत महिला नेताओं में से एक अलका लांबा को ज्वेलरी का बिल्कुल भी शौक नहीं है। लेकिन गुडग़ांव में उनके अपार्टमेंट की कीमत जानकारी आपके भी होश उड़ जाएंगे। आज पत्रिका बिजनेस ने उनके 2015 के इलेक्शन एफिडेविट को छानने की कोशिश की तो उनकी संपत्ति के बारे में काफी दिलचस्प आंकड़े निकलकर सामने आए। आइए आपको भी बताते हैं उनके बारे में…

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती, 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल

बैंकों में इतना रुपया
2015 के इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार अलका लांबा के पास बैंकों में कुल रुपया 9,17,761 रुपए थे। उनके चार बैंकों में अकाउंट थे और एक आईडीबीआई बैंक में उन्होंने एफडी कराई हुई थी। बांड और शेयर्स की बात करें तो उस वक्त उनकी कीमत 18,038 रुपए थी। उन्होंने 5 लाख रुपए का इंश्योरेंस भी कराया हुआ था। उस वक्त के हाथों में कैश की बात करें तो मात्र 35 हजार रुपए था। आपको बता दें कि मौजूदा समय में वो विधायक थी। जितनी भी जानकारी दी हैं वो 2015 की है। मौजूदा समय से इसमें बदलाव भी संभव हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर के शुरूआती कारोबार में तेजी, सेंसेक्स में 200 अंकों की तेजी, निफ्टी 10900 पर पहुंचा

ज्वेलरी का नहीं है शौक
अलका लांबा को ज्वेलरी का शौक नहीं है। यह बात उन्होंने अपने मुंह से खुद नहीं की है। जबकि पत्रिका बिजनेस टीम ने उनके एफिडेविट को देखकर यह अंदाजा लगाया है। उनके एफिडेविट के अनुसार उन्होंने अपने ज्वेलरी वाले ऑप्शन को पूरी तरह से निल किया हुआ है। हां, उस समय में उनके पास 4,10,000 रुपए हुंडई गेट्स कार थी। हो सकता है मौजूदा समय में उनके पास ज्वेलरी हो। 2015 में उनके एफिडेविट में किसी भी तरह की ज्वेलरी का जिक्र नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- मदर डेयरी ने दिल्ली एनसीआर में गाय के दूध में किया 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा

71 लाख रुपए का फ्लैट
2015 में इलेक्शन कमीशन को दिए एफिडेविट के अनुसार उनके पास नवादा फतेहपुर गुडग़ांव में 1780 स्क्वायर फीट लावण्य अपार्टमेंट में फ्लैट है। जिसकी कीमत एफिडेविट में 71 लाख रुपए दर्शाई गई है। वैसे मौजूदा समय में उस फ्लैट की कीमत में इजाफा संभव है। वहीं उनके पास एक कमर्शियल स्पेस भी है। जिसकी कीमत एफिडेविट में 50,00,000 रुपए बताई गई है। जानकारों के अनुसार तीन साल में इस बिल्डिंग की कीमत में भी बदलाव संभव है। 2015 के एफिडेविट के अनुसार 1,21,20,000 रुपए की संपत्ति है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो