चांदनी चौक विधानसभा सीट से अयोग्य विधायक घोषित हो चुकी अलका लांबा को नहीं है ज्वेलरी का शौक

चांदनी चौक विधानसभा सीट से अयोग्य विधायक घोषित हो चुकी अलका लांबा को नहीं है ज्वेलरी का शौक

Saurabh Sharma | Updated: 20 Sep 2019, 08:42:31 AM (IST) फाइनेंस

  • चांदनी चौक विधानसभा सीट से विधायक हैं अलका लांबा
  • एफिडेविट के अनुसार अल्का लांबा को नहीं ज्वेलरी का शौक
  • गुरुग्राम के लावण्य अपार्टमेंट में रहती है अल्का लांबा

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित चांदनी चौक विधानसभा सीट की विधायक अलका लांबा अब आम आदमी पार्टी की नेता नहीं है। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही एक बार फिर से दिल्ली के कांग्रेस खेमे में वापस लौटी हैं। जिससे दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष खासे नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने अलका लांबा को दल-बदल के आधार पर अयोग्य घोषित कर दिया। अब चांदनी चौक विधानसभा सीट रिक्त हो चुकी है। चलिए आपको उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं। क्या आपको पता है कि देश की सबसे ज्यादा खूबसूरत महिला नेताओं में से एक अलका लांबा को ज्वेलरी का बिल्कुल भी शौक नहीं है। लेकिन गुडग़ांव में उनके अपार्टमेंट की कीमत जानकारी आपके भी होश उड़ जाएंगे। आज पत्रिका बिजनेस ने उनके 2015 के इलेक्शन एफिडेविट को छानने की कोशिश की तो उनकी संपत्ति के बारे में काफी दिलचस्प आंकड़े निकलकर सामने आए। आइए आपको भी बताते हैं उनके बारे में...

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती, 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल

बैंकों में इतना रुपया
2015 के इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार अलका लांबा के पास बैंकों में कुल रुपया 9,17,761 रुपए थे। उनके चार बैंकों में अकाउंट थे और एक आईडीबीआई बैंक में उन्होंने एफडी कराई हुई थी। बांड और शेयर्स की बात करें तो उस वक्त उनकी कीमत 18,038 रुपए थी। उन्होंने 5 लाख रुपए का इंश्योरेंस भी कराया हुआ था। उस वक्त के हाथों में कैश की बात करें तो मात्र 35 हजार रुपए था। आपको बता दें कि मौजूदा समय में वो विधायक थी। जितनी भी जानकारी दी हैं वो 2015 की है। मौजूदा समय से इसमें बदलाव भी संभव हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर के शुरूआती कारोबार में तेजी, सेंसेक्स में 200 अंकों की तेजी, निफ्टी 10900 पर पहुंचा

ज्वेलरी का नहीं है शौक
अलका लांबा को ज्वेलरी का शौक नहीं है। यह बात उन्होंने अपने मुंह से खुद नहीं की है। जबकि पत्रिका बिजनेस टीम ने उनके एफिडेविट को देखकर यह अंदाजा लगाया है। उनके एफिडेविट के अनुसार उन्होंने अपने ज्वेलरी वाले ऑप्शन को पूरी तरह से निल किया हुआ है। हां, उस समय में उनके पास 4,10,000 रुपए हुंडई गेट्स कार थी। हो सकता है मौजूदा समय में उनके पास ज्वेलरी हो। 2015 में उनके एफिडेविट में किसी भी तरह की ज्वेलरी का जिक्र नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- मदर डेयरी ने दिल्ली एनसीआर में गाय के दूध में किया 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा

71 लाख रुपए का फ्लैट
2015 में इलेक्शन कमीशन को दिए एफिडेविट के अनुसार उनके पास नवादा फतेहपुर गुडग़ांव में 1780 स्क्वायर फीट लावण्य अपार्टमेंट में फ्लैट है। जिसकी कीमत एफिडेविट में 71 लाख रुपए दर्शाई गई है। वैसे मौजूदा समय में उस फ्लैट की कीमत में इजाफा संभव है। वहीं उनके पास एक कमर्शियल स्पेस भी है। जिसकी कीमत एफिडेविट में 50,00,000 रुपए बताई गई है। जानकारों के अनुसार तीन साल में इस बिल्डिंग की कीमत में भी बदलाव संभव है। 2015 के एफिडेविट के अनुसार 1,21,20,000 रुपए की संपत्ति है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned