script

SBI के बाद ओबीसी और आईडीबीआई बैंक ने भी सस्ता किया लोन, 10 अगस्त से प्रभावी होंगी नई दरें

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2019 08:34:48 am

Submitted by:

Shivani Sharma

ओबीसी औऱ आईडीबीआई बैंक ने की ब्याज दरों में कटौती
10 अगस्त से लागू होंगी नई दरें

bank counter

नई दिल्ली। हाल ही में रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में कटौती की है। इस कटौती के बाद देश के दो बड़े बैंकों ने भी अपने लोन को सस्ता कर दिया है। इसके अलावा देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने भी अपने कर्ज को सस्ता किया है। यानी अब आपको लोन लेने के लिए पहले की तुलना में कम दाम चुकाने होंगे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और आईडीबीआई बैंक ने विभिन्न अवधि के कर्ज पर ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 फीसदी से 0.15 फीसदी तक की कटौती की है।


10 अगस्त से लागू होंगी नई दरें

आपको बता दें कि बैंक ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने विभिन्न अवधियों के कर्ज पर एमसीएलआर में 0.10 फीसदी तक की कटौती करने का फैसला किया है। इसके अलावा, एक दिन से लेकर छह महीने तक की विभिन्न अवधि के लिए एमसीएलआर में 0.05 फीसदी से 0.10 फीसदी की कमी की गई है। नई दरें 10 अगस्त से प्रभावी होंगी।


ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर हुई कटौती, जानिए आज कितने कम चुकाने होंगे दाम


ब्याज दरों में हुई कटौती

एक साल के लोन एमसीएलआर रेट 0.10 फीसदी घटकर अब 8.55 फीसदी पर आ गई है। एक साल का एमसीएलआर मानक दर है। इसी के तहत वाहन, व्यक्तिगत तथा होम लोन के लिए ब्याज दर निर्धारित की जाती है।


जानिए IDBI बैंक की नई दर

इसके अलावा आईडीबीआई बैंक ने एक साल की अवधि के लोन पर एमसीएलआर को 0.10 फीसदी कम करके 8.95 फीसदी कर दिया है। तीन महीने से तीन साल के लिए ब्याज दरों में 0.05 से 0.15 फीसदी की कटौती की गई है। एक दिन और एक महीने की अवधि के लोन पर दरें अपरिवर्तित रखी गई हैं। नई दरें 12 अगस्त से लागू होंगी।


ये भी पढ़ें: SBI ब्याज दर: रेपो रेट में कटौती के बाद 15 आधार अंक घटाया MCLR , 10 अगस्त से प्रभावी


SBI ने भी की थी कटौती

एसबीआई ने जानकारी दी है कि एमसीएलआर में यह 15 आधार अंक की कटौती सभी समयावधि के लोन पर होगा, जिसे आगामी 10 अगस्त से लागू भी कर दिया जायेगा। इस कटौती के साथ ही अब एसबीआई से एक साल के लिए लोन पर आपको 8.40 फीसदी ब्याज की जगह 8.25 फीसदी ब्याज देना होगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो