scriptPatrika Poll: 62% लोगों को उम्मीद, निर्मला सीतारमण बजट 2020 में युवाओं को देंगी गुड न्यूज़ | Patrika Budget Poll Result Is Out 62% People Wish Good News For Youth | Patrika News

Patrika Poll: 62% लोगों को उम्मीद, निर्मला सीतारमण बजट 2020 में युवाओं को देंगी गुड न्यूज़

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2020 11:14:59 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

पत्रिका पोल (Patrika Poll) पर 62% लोगों ने चाह कि युवाओं के लिए बजट में हो कुछ खास
पत्रिका बजट (Patrika Budget) सीरीज में हर रोज पूछा जाता है एक सवाल

Patrika Budget Poll Result

Patrika Budget Poll Result

नई दिल्ली। बजट 2020 (Budget 2020) कल यानी की 1 फरवरी को घोषित होने वाला है। पूरे देश की उम्मीदें मोदी सरकार के इस बजट से जुड़ी हुई हैं। ऐसे में पब्लिक का मूड जनाने के लिए पत्रिका.कॉम ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोल शुरू किया है। पत्रिका के इस पोल में सभी रीडर्स से हर रोज एक सवाल पूछा जाता है जिसमें जनता की राय पूछी जाती है। इस के तहत आज के पोल के नतीजे आ चुके हैं।

इस पोल में पत्रिका ने दर्शकों से सवाल किया था, कि इस बजट में क्या देश के युवाओं के लिए पिटारा खोलेंगी निर्माला सीतारमण (Nirmala Sitaraman)? पत्रिका पोल के नतीजो के मुताबिक देश की 62 फीसदी जनता ने हां कहा है कि निर्मला सीतारमण बजट में युवाओं के लिए कुछ खास लेकर आएगी। आइए जानते हैं कि कहां कितने लोगों ने इस पोल में भाग लिया।

Twitter पर 48 फीसदी ने लोगों ने कहा हां

पत्रिका के Twitter पर 48 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें चाहिए कि सरकार बजट में युवाओं के लिए कुछ नई योजनाएं लेकर घोषणा करें। वहीं 52 फीसदी को लगता है कि आने वाले बजट में युवाओं के लिए किसी भी प्रकार की कोई घोषणा नहीं होगी।

 

Instagram पर मिली प्रतिक्रिया

अगर बात इंस्टाग्राम की करें तो यहां पर पाठकों ने बजट में युवाओं के लिए पिटारा खोलेंगी निर्मला सीतारमण पर हां कहने वाले 62 फीसदी लोग शामिल है।

Facebook पर 62 फीसदी को चाहिए युवाओं के लिए कुछ खास

पत्रिका के फेसबुक की बात करें तो यहां भी बजट में युवाओं के लिए पिटारा खोलेंगी निर्मला सीतारमण के पूछे गए सवाल को हां कहते हुए 62 फीसदी लोगों ने वोटिंग की है। जबकि 38 फीसदी लोगों ने ना कहा है। पत्रिका के इस पोल में साफ हो जाता है कि देश की जनता सरकार से बजट में युवाओं के लिए कुछ खास घोषणा का पिटारा खोलने की उम्मीद कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो