scriptदो साल से एसआईटी कर रही थी फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाने वालों की जांच, अब हुई ऐसी कार्रवाई कि मच गई खलबली, देखें वीडियो | 22 teachers working for fake degree ended Services | Patrika News

दो साल से एसआईटी कर रही थी फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाने वालों की जांच, अब हुई ऐसी कार्रवाई कि मच गई खलबली, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Jul 03, 2019 06:17:31 pm

Submitted by:

arun rawat

— फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी कर रहे 22 शिक्षकों को फिरोजाबाद में किया गया बर्खास्त, शिक्षा विभाग में मचा हुआ है हड़कंप।

Fake Degree

Fake Degree

फिरोजाबाद। शिक्षा विभाग में फर्जी डिग्री हासिल कर नौकरी पाने वालों के विरुद्ध एसआईटी से सख्त कार्रवाई की है। विगत दो साल से फर्जी डिग्री जांच के मामले में फिलहाल 22 फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाने वालों की सेवाएं समाप्त की गई हैं। सेवाएं समाप्त होने के बाद शिक्षा महकमे में भूचाल मचा हुआ है। अब अन्य शिक्षक जो हाल ही में नौकरी में लगे हैं। उनकी भी सांसें तेज होने लगी हैं।
एसआईटी कर रही थी जांच
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद पाठक ने बताया कि शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़े को लेकर एसआईटी लंबे समय से जांच कर रही है। टीम कई बार फिरोजाबाद आकर जांच पड़ताल कर चुकी है। जिन लोगों की डिग्री फर्जी पाई गई थीं। उन 22 लोगों को नोटिस भेजे गए थे। तीन बार नोटिस भेजे जाने के बाद भी उनके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया। शासन को इसकी जानकारी भेजी गई थी। शासन के निर्देशानुसार 22 शिक्षकों की सेवाओं को समाप्त कर दिया गया।
163 की चल रही जांच
बीएसए ने बताया कि 22 शिक्षकों को बर्खास्त करने के साथ ही अभी जनपद के 163 शिक्षकों के कागजों की जांच चल रही है। यदि इन शिक्षकों की डिग्री भी फर्जी मिलीं तो इनकी सेवाएं समाप्त कर अभी तक ली गई धनराशि को वापस लेने की कार्रवाई की जाएगी। बीएसए ने कहा शक के घेरे में आये शिक्षकों की डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के नाम से फ़र्ज़ी बीएड की डिग्री एवं मार्कशीट मिलने पर कार्यवाही की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो