scriptAbandoned marriage for dowry in Firozabad | युवती ने दहेज लोभियों के घर की दुल्हन बनने से किया इंकार, शादी से पहले भेजी थी दहेज के सामान की लंबी लिस्ट | Patrika News

युवती ने दहेज लोभियों के घर की दुल्हन बनने से किया इंकार, शादी से पहले भेजी थी दहेज के सामान की लंबी लिस्ट

— फिरोजाबाद जिले के थाना टूंडला का मामला, दुल्हन के पिता की शिकायत पर दूल्हा पक्ष के पिता को पुलिस पकड़कर थाने ले आई।

फिरोजाबाद

Published: December 16, 2021 12:01:40 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद में एक युवती ने दहेजलोभियों को आईना दिखाने का काम किया। वर पक्ष द्वारा भेजी गई दहेज की लिस्ट देखकर दुल्हन ने दहेज लोभियों के घर दुल्हन बनकर जाने से इंकार कर दिया। दोनों पक्षों के बीच थाने में हुई बातचीत में समझौता हो गया।
यह भी पढ़ें—

मैनपुरी: मानसिक रूप से बीमार किशोरी के साथ तीन युवकों ने किया गैंग रेप


यह था पूरा मामला
फिरोजाबाद के थाना टूंडला क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी आगरा के संतोष नगर निवासी एक युवक के रोहित शर्मा के साथ तय हुई थी। शादी से पहले गोद भराई की रस्म पूरी हो गई थी। गोद भराई में लड़की पक्ष ने वर पक्ष की पूरी आवभगत की थी। 15 दिसंबर को शादी होना तय हुआ था। लड़की पक्ष ने फिरोजाबाद रोड स्थित मैरिज होम बुक किया गया था। आरोप है कि शादी से पूर्व दूल्हे के पिता ने दहेज की लंबी-चौड़ी लिस्ट बनाकर कन्या के पिता के मोबाइल पर भेज दी। इसे देखकर कन्या के पिता के होश उड़ गए। इस पर दुल्हन के पिता ने दूल्हे के पिता से बात की तो उन्होंने पूरा सामान न मिलने पर बरात न लाने की धमकी दी।
यह भी पढ़ें—

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में भाई—बहन की शादी के बाद जांच के घेरे में अफसर

दोनों पक्षों के बीच हो गया समझौता
बिचौलिए के माध्यम से हुई वार्ता के बाद भी बुधवार देर शाम तक बात नहीं बनी तो कन्या पक्ष में हड़कंप मच गया। दहेज के लिए बरात न आने की जानकारी पर मेहंदी लगाए बैठी दुल्हन ने भी शादी करने से इंकार कर दिया। इस पर दुल्हन का पिता थाने पहुंच गया और तहरीर दी। पुलिस दूल्हे के पिता को थाने ले आई। थाने में पंचायत होती रही, देर रात दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। दोनों पक्ष द्वारा सामान वापस कराया जाएगा। कन्या के परिजन बेटी के लिए दूसरे वर की तलाश करने में जुट गए। थाना प्रभारी टूंडला, राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि दोनों पक्ष में समझौता हो गया है। दहेज लोभियों के खिलाफ उठाए दुल्हन के कदम की हर कोई सराहना कर रहा है।
tundla thana
थाने पर बैठे वर और वधु पक्ष के लोग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.