scriptइस शहर में सात दिन से इसलिए जारी है चूड़ी मजदूरों की हड़ताल, लगातार बढ़ रहा विरोध प्रदर्शन | Bangles workers protest in Firozabad | Patrika News

इस शहर में सात दिन से इसलिए जारी है चूड़ी मजदूरों की हड़ताल, लगातार बढ़ रहा विरोध प्रदर्शन

locationफिरोजाबादPublished: Jul 14, 2021 10:34:58 am

Submitted by:

arun rawat

— यूपी के फिरोजाबाद में चूड़ी मजदूर कर रहे हैं लगातार विरोध प्रदर्शन, नहीं निकल पा रहा बीच का रास्ता।

Protest

विरोध प्रदर्शन करते चूड़ी मजदूर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। चूड़ी वाला शहर कहे जाने वाले फिरोजाबाद में इन दिनों चूड़ी मजदूर हड़ताल करने को विवश हैं। विगत एक सप्ताह से लगातार चल रहे प्रदर्शन के बीच मजदूरों का गुस्सा उग्र होता जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारी कई बार वार्ता के बाद भी बीच का रास्ता नहीं निकाल सके हैं।
यह भी पढ़ें—

बाइक सवार श्रद्धालुओं को बस ने रौंदा, पति—पत्नी समेत तीन की मौत

चूड़ी जुड़ाई दरोें को लेकर हो रहा प्रदर्शन
सेवायोजक एवं जुड़ाई श्रमिकों के मध्य गतिरोध खत्म होता नहीं दिख रहा है। श्रमिकों ने ऐलान नगर में धरना प्रदर्शन कर प्रशासन एवं विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी की। जुड़ाई श्रमिकों ने नई दर से जुड़ाई का भुगतान व श्रमिक नेता रामदास मानव पर दर्ज मुकदमा वापिस लिये जाने की मांग की है। श्रम विभाग चूड़ी जुड़ाई श्रमिको को शासनादेश के अनुसार भुगतान दिलाने के मामले में श्रमिकों को भरोसा नहीं जीत पा रहे है। नई दर से जुड़ाई का भुगतान करने की मांग को लेकर श्रमिकों का धरना प्रदर्शन जारी रहा। धरना स्थल पर मौजूद महिला एवं पुरूष श्रमिकों ने विधायक सदर मनीष असीजा, पुलिस प्रशासन एवं कुछ श्रमिक नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की।
यह भी पढ़ें—

भाई ने छोटे भाई की गोली मारकर की हत्या, बाद में खुद भी मार ली गोली


कारखाने मालिक पर लगाया आरोप
श्रमिकों ने कुछ कारखाने के मालिकानों पर नई दर के हिसाब से भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया। चूड़ी मजदूर सभा के महामंत्री रामदास मानव पर प्रदर्शन को लेकर दर्ज किए गए मुकदमे को वापस लियेे जाने की मांग की। सहायक श्रमायुक्त एके सिंह व पुलिस कर्मियों ने जुड़ाई श्रमिको को समझाने का प्रयास किया लेकिन श्रमिकों ने रामदास मानव पर दर्ज मुकदमा वापस होने तक धरना स्थल से नहीं हटने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो