फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में बेलगाम डेंगू, सात और मौत के बाद मरने वालों की संख्या हुई 198

- ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा, स्वास्थ्य विभाग के लाख प्रयासों के बाद भी नहीं थम रही मरने वालों की संख्या।

By: arun rawat

Published: 24 Sep 2021, 11:37 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। विगत एक माह से लगातार बच्चे, युवा, महिलाएं और वृद्ध इस बीमारी की चपेट में आकर दम तोड़ रहे हैं। अब 7 और की मौत होने के बाद मरने वालों की संख्या 198 पर पहुंच गई है। लखनऊ से आई टीम अस्पताल में मरीजों का हालचाल लेती रही तो वहीं, बच्चे बीमारी से दम तोड़ते रहे।
यह भी पढ़ें—

पथरी के आॅपरेशन को आई थी महिला लापरवाही से गई जान, परिजनों ने किया हंगामा तोड़फोड़

अगस्त में डेंगू से हुई पहली मौत
फिरोजाबाद जिले में 18 अगस्त को डेंगू से पहली मौत हुई थी और उसके बाद से लगातार इस महामारी की चपेट में आकर बच्चे युवा और वृद्ध दम तोड़ते आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के लाख प्रयासों के बावजूद भी मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार रात्रि तक सात और की मौत हो गई। इस तरह मरने वालों की संख्या 198 पहुंच गई है।
यह भी पढ़ें—

ब्रज में डेंगू के डंक ने ली 5 और जान, लगातार बढ़ रहे मामलों ने बढ़ाई लोगों की चिंता

इनकी हुई मौत
थाना टूंडला क्षेत्र के भौंड़ेला निवासी डेढ़ वर्षीय प्रज्ञा की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। मखनपुर के गोविंदपुर निवासी 35 वर्षीय राम रतन पुत्र हरी सिंह की सरकारी ट्रॉमा सेंटर में मौत हुई है। थाना नारखी क्षेत्र के आतीपुर निवासी 14 वर्षीय शहनाज पुत्री साबिर खान और 16 वर्षीय सनाजा पुत्री जुल्फी खान की उनके घर पर ही मौत हो गई। टूंडला के सूर्य नगर निवासी 45 वर्षीय माला देवी पत्नी नेत्रपाल सिंह की प्राइवेट अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव ठार हाथी निवासी गीतम सिंह की 7 वर्षीय बेटी लक्ष्मी की प्राइवेट अस्पताल में मौत हो गई। मक्खनपुर के रूपसपुर निवासी 45 वर्षीय इस्लाम टेलर पुत्र फरीद खान की प्राइवेट अस्पताल में बुखार से मौत हो गई। वर्तमान में अभी मेडिकल कॉलेज में 242 बच्चे भर्ती है। 

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned