scriptकुत्ते के काटने से महिला की मौत, परिजनों ने लगाया चिकित्सकोंं पर लापरवाही का आरोप | Mother's death by dog bites | Patrika News

कुत्ते के काटने से महिला की मौत, परिजनों ने लगाया चिकित्सकोंं पर लापरवाही का आरोप

locationफिरोजाबादPublished: Aug 20, 2018 09:46:07 am

— थाना फरिहा क्षेत्र का मामला, परिजनों ने शव का कराया पोस्टमार्टम ।

Dog

Dog

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। कुत्ता अब खतरनाक और जान लेवा साबित हो रहे हैं। फरिहा क्षेत्र में कुत्ते के काटने से एक महिला की मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बाद में पुलिस के समझाने पर परिजन शांत हुए। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।
यह भी पढ़ें—

वीडियो: लूट करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, लूटी गई नगदी भी की बरामद

फरिहा क्षेत्र का है मामला
थाना फरिहा क्षेत्र के गांव केशपुरा निवासी 40 वर्षीय रेखा देवी पत्नी धर्मेन्द्र सिंह को गांव के ही आवारा कुत्ते ने काट लिया था। पहले तो परिवारीजन घर पर ही उसका देशउी उपचार कराते रहे लेकिन जब घाव बढ़ने लगा तो उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को आगरा रेफर कर दिया।
आगरा मेें उपचार के दौरान मौत
परिजनों का आरोप है कि जिस हिस्से में कुत्ते ने काटा था। उसमें इंफेक्शन हो गया था। जिसकी वजह से चिकित्सकों ने उसके उस अंग को शरीर से अलग कर दिया था। इसके बाद भी इंफेेक्शन नहीं रूका और उपचार के दौरान ही महिला की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों ने उसका ठीक से इलाज नहीं किया। यदि समय से एंटी रेबीज का इंजेक्शन महिला को लगा दिया जाता तो उसकी जान बच सकती थी।
अस्पताल में नहीं है इंजेक्शन
जिला अस्पताल में भाी एंटी रेबीज के इंजेक्शन नहीं हैं। ऐसे में यदि आपको कुत्ता काट ले तो उससे जरा संभलकर रहें और काटने पर तत्काल एंटी रेबीज का इंजेक्शन बाजार से खरीदकर लगवाएं। ऐसा न करने पर जान पर भी बन सकती है। जिसका खाामियाजा जान देकर चुकाना पड़ सकता है। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।
यह भी पढ़ें—

वीडियोः इस स्टेशन पर जन सुविधा के नाम पर होती है धोखाधड़ी, आप रहें सावधान

ट्रेंडिंग वीडियो