scriptजेल से छूटने के बाद हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर शुरू किया अवैध तमंचे बनाने का कारखाना, पुलिस ने दबोचे | police busted illegal firearms factory two arrested in firozabad | Patrika News

जेल से छूटने के बाद हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर शुरू किया अवैध तमंचे बनाने का कारखाना, पुलिस ने दबोचे

locationफिरोजाबादPublished: Oct 03, 2021 03:58:32 pm

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद की नारखी पुलिस ने एसओजी के साथ छापामार कार्रवाई करते हुए किया अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़।

Police

पुलिस हिरासत में पकड़े गए आरोपी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में अवैध तमंचे की फैक्ट्री संचालित करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक हिस्ट्रीशीटर है तो दूसरा पहले भी अवैध तमंचे बनाने के मामले में जेल जा चुका है। पकड़े गए आरोपियों के पास से दर्जन भर तमंचेे, कारतूस और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।
यह भी पढ़ें—

फिरोजाबाद डेंगू को लेकर रामगोपाल यादव ने किया ट्विट, लिखा अब तक एक हजार की मौत, 40 हजार बीमार

सीओ सिटी ने दी जानकारी
सीओ सिटी हरिमोहन सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष नारखी विनय कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी केके तिवारी के नेतृत्व में टीम ने बछगांव के जंगलों में छापेमारी की। जहां एक मकान में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए मौके पर काम कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम राजू पुत्र जगदीश निवासी बछगांव स्थाई पता गांव मनौरा थाना निधौलीकलां एटा और रंजीत उर्फ पप्पे पुत्र जलवीर सिंह यादव निवासी दतावली थाना मटसेना बताया। सीओ ने बताया कि पप्पे हिस्ट्रीशीटर है, इस पर 19 मुकदमे दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें—

ट्रेन में यात्रियों की टिकट चेक कर जुर्माना वसूल करने वाला टीटीई निकला फर्जी, जीआरपी ने किया मुकदमा दर्ज
यह हुआ बरामद
मौके से 11 बने तमंचे, 4 अधबने तमंचे, ड्रिल मशीन, तमंचा बनाने का सामान और कारतूस बरामद हुए हैं। दोनों विगत 10 साल से तमंचे बनाने का धंधा क रहे थे। राजू पूर्व में भी शिकोहाबाद से तमंचा बनाने के मामले में जेल जा चुका है। पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि त्यौहार और विधानसभा चुनावों में तमंचों मांग बढ़ जाती है। वह दोनों साथ मिलकर तमंचे बनाने का काम करते हैं। एसएसपी अशोक कुमार ने खुलास करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो