VIDEO: फिरोजाबाद जिले के इस स्टेशन पर बनेंगे दो नए प्लेटफार्म, बढ़ जाएगी ट्रेनों की संख्या

VIDEO: फिरोजाबाद जिले के इस स्टेशन पर बनेंगे दो नए प्लेटफार्म, बढ़ जाएगी ट्रेनों की संख्या
tundla junction

arun rawat | Updated: 02 Jun 2019, 12:27:54 PM (IST) Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

— मंडल रेल प्रबंधक ने शिकोहाबाद और टूंडला रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, सौंदर्यीकरण पर दिया जोर।

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद जिले का टूंडला रेलवे स्टेशन प्रमुख स्टेशनों में शुमार है। आगरा समीप होने के कारण इस स्टेशन पर पर्यटक काफी संख्या में आते—जाते हैं। इसके महत्व को समझते हुए रेलवे ने इस स्टेशन पर प्लेटफार्म की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। अभी तक इस स्टेशन पर पांच ही प्लेटफार्म थे लेकिन आने वाले समय में यहां दो और प्लेटफार्म बढ़ाकर सात करने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें—

VIDEO: मोदी जी! जरा इधर भी दीजिए ध्यान, पांच साल में न मिली गैस और न बन सका मकान

 

 

 

स्टेशन का किया निरीक्षण
इलाहाबाद-जयपुर से टूंडला पहुंचे डीआरएम अमिताभ कुमार ने टूंडला पहुंचने के बाद आगरा में एक मीटिंग में हिस्सा लिया। वह अपने विशेष सैलून में बैठकर अधिकारियों से वार्ता करते रहे। इसके बाद उन्होंने टूंडला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण शुरू किया। निरीक्षण के दौरान वह सबसे पहले सर्कुलेटिंग एरिया में पहुंचे। उन्होंने टूंडला स्टेशन में लगाए गए प्राचीन सिग्नल प्रणाली की जानकारी ली।

समस्याओं के निदान पर दिया जोर
सर्कुलेटिंग एरिया में ऑटो को प्रतिबंधित किए जाने को आरपीएफ को निर्देशित किया। इसके बाद वे अहाता शोभाराम पहुंचे। यहां उन्होंने बॉक्स पोर्टरों द्वारा गार्ड-ड्राइवरों के बक्सों को लाने को होने वाली असुविधाओं को ध्यान में रखकर नई सड़क बनवाए जाने के प्रस्ताव पर काम शुरू करने के निर्देश दिए। मंडल यातायात प्रबंधक टूंडला समर्थ गुप्ता को बताया कि ऐसी भीषण गर्मी में बॉक्स पोर्टरों को बक्से उठाकर ट्रेन तक पहुंचाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए उनकी सुविधा के लिए नई सड़क का निर्माण कराया जाए। इसके बनने के बाद बॉक्स पोर्टर साइकिल पर गार्ड-ड्राइवरों के बक्से लेकर ट्रेनों तक पहुंचाएंगे।

शिकोहाबाद का किया निरीक्षण
इसके बाद वे शिकोहाबाद में निरीक्षण के लिए रवाना हो गए। निरीक्षण के दौरान उनके साथ डीटीएम टूंडला समर्थ गुप्ता, एई एपी गौतम, एईएन हेड क्वार्टर राजेश टैगोर, डब्ल्यूएमआई राकेश ग्रोवर, आरपीएफ सहायक सुरक्षा आयुक्त योगेंद्र पाल, आरपीएफ इंस्पेक्टर मोहम्मद सालिग आदि अधिकारी मौजूद थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned