script

LG Eclair QP5 Dolby Atmos Soundbar: छोटा साइज़ लेकिन पावरफुल साउंड! जानिए कीमत और परफॉरमेंस

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2023 09:42:04 am

Submitted by:

Bani Kalra

LG Soundbar: फिल्म देखनी हो या फिर क्रिकेट का मज़ा लेना हो, बिना साउंडबार के सब अधूरा है, फिर टीवी चाहे कितना ही बड़ा हो लेकिन उसमें साउंड लिमिटेड ही होता है। ऐसे में यहां हम आपको LG के एक बेहद खास साउंडबार के बारे में बता रहे हैं जोकि साइज़ में तो छोटा है लेकिन साउंड के मामले में काफी बड़ा है…

lg_soundbar_new.jpg

LG Eclair QP5

 

LG Eclair QP5 Dolby Atmos Soundbar: साउंडबार का नाम सुनते ही एक बड़ी छवि दिमाग में आती है। आजकल साइज़ वाले साउंडबार में भी दमदार ऑडियो मिलता है। लेकिन हर जगह बड़े साउंडबार फिट भी नहीं होते। और अगर थोड़ा छोटा साउंडबार लिया जाये तो ऑडियो निराश करता है। अब ऐसे में LG के पास एक ऐसा साउंडबार है जोकि साइज़ में तो छोटा है लेकिन साउंड के बारे में यह काफी कड़क है। इसका कॉम्पैक्ट एक्लेर (टॉफ़ी) जैसा डिजाइन और इसके साथ आने वाला सब-वूफर आपको काफी हद तक इम्प्रेस कर सकते हैं। यहां हम LG Eclair QP5 Dolby Atmos Soundbar के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं और साथ बता रहे हैं कि क्या आपको यह खरीदना चाहिए ? अगर हां तो वो कौन से कारण है जो इसे के बेहतर साउंडबार की श्रेणी में ला खड़ा करते हैं। आइये जानते हैं…


डिजाइन और क्वालिटी:

डिजाइन के मामले में LG Eclair QP5 Dolby Atmos Soundbar काफी अलग है, इसे देखकर आपको एक्लेर (टॉफ़ी) जैसा फील होगा। और शायद इसका नाम ही यही रखा है। इकी क्वालिटी काफी सॉलिड है, आप इसके वूफर बॉक्स को आसानी से उठा नहीं सकते। इसका वजन ‎9 kg 200 g हैं। साउंड बार को आप घर में आसानी से फिट कर सकते हैं। साउंडबार के पीछे आपको कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। इसके साथ आपको एक रिमोट और HDMI केबल भी मिलती है।


साउंड क्वालिटी:

LG Eclair QP5 को Dolby Atmos सपोर्ट के साथ कंपनी के सबसे छोटे साउंडबार के रूप में जाना जाता है। यह साइज़ में छोटा जरूर है पर इसका ऑडियो बेहतरीन है। नए QP5 में 3.1.2-चैनल स्पीकर सिस्टम और 320W का रेटेड आउटपुट ये मेरिडियन ऑडियो द्वारा की गई ट्यूनिंग के साथ हैं। आप इसे किसी भी साइज़ के टीवी के साथ जोकि कर सकते हैं। इसकी साउंड क्वालिटी वाकई इम्रेस करती है।

इसमें क्लियर ऑडियो के साथ हैवी बास रिफ्लेक्ट आप आसानी से फील कर सकते हैं। यानी इस साउंड बार से आपको हाई क्वालिटी ऑडियो मिलता है। म्यूजिक सुनते समय, या कोई मूवी देखते समय यह आपको सिनेमा हॉल जैसा फील तो करवा ही देता है। गेमिंग के दौरान भी इसका साउंड मजेदार रहता है। कनेक्टिविटी के मामले में भी आपको कई ऑप्शन मिलते हैं।



इसलिए यदि आप एक प्रीमियम साउंडबार सिस्टम की तलाश कर रहे हैं तो LG Eclair QP5 Dolby Atmos Soundbar आपके लायक हो सकता है। निस्संदेह एक बेहतरीन साउंडबार है पर इसकी कीमत थोड़ी है, यह 59,990 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें

LG ने भारत में पेश किये साउंडबार की नई रेंज



 

 

ट्रेंडिंग वीडियो