scriptBest Budget Smartwatch: 5000 से कम में आती हैं ये धांसू स्मार्टवॉच, जानिए फीचर्स | best budget smartwatch under 5000 with calling feature | Patrika News

Best Budget Smartwatch: 5000 से कम में आती हैं ये धांसू स्मार्टवॉच, जानिए फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2021 01:05:16 pm

Submitted by:

Arsh Verma

अगर आप एक बढ़िया और किफायती स्मार्टवॉच खरीदने का विचार कर रहें हैं तो हम आपके लिए कम बजट में बढ़िया फीचर्स वाली Smartwatch की लिस्ट लेकर आए हैं। ये बहुत ही स्टाइलिश है और इनमें मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड है। आप इनसे 24/7 अपने हार्ट रेट को मॉनिटर भी कर सकते हैं। इन सभी स्मार्टवॉच का प्राइस 5000 से कम। देखिए पूरी लिस्ट।

best-smartwatches_under_3k-amp.jpg

Best budget smartwatch under 5k

आम घड़ी की तुलना में आजकल लोग स्मार्टवॉच पहनना पसंद करते हैं। घड़ी के साथ ये हमारे लिए एक फिटनेस बैंड का भी काम करती है। लुक वाइस भी देखा जाए तो स्मार्टवॉच काफी ट्रेंड में हैं। आज हम आपको बताएंगे कुछ बेस्ट बजट स्मार्टवॉच के बारे में आपके स्ट्रेस लेवल से लेकर हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर बॉडी एनर्जी लेवल आदि को मॉनिटर कर सकती हैं। इसके अलावा इनके और भी कई फायदे हैं जैसे कॉल रिसीव करना। अगर आप भी किसी ऐसी बजट स्मार्टवॉच खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद कुछ बेस्ट स्मार्टवॉच की जानकारी दे रहे हैं। तो आइए आपको बताते है बेस्ट बजट स्मार्टवॉच अंडर 5000।
amazfit_bip_u_series-amp.jpg
अमेजफिट बिप U प्रो:
बिल्ट-इन एलेक्सा, बिल्ट-इन जीपीएस, 1.43 ”एचडी बड़ा टीएफटी-एलसीडी कलर डिस्प्ले, 60 स्पोर्ट्स मोड, बायोट्रैकर 2 पीपीजी, और ऑक्सीजन बीट्स, सोमनसकेयर, 5 एटीएम वाटर-रेसिस्टेंट, वुमेंस स्वास्थ्य ट्रैकर। यह वेरिएंट फिलहाल 4,999 में उपलब्ध है, ब्रैंड डे सेल के दौरान 4,799 में उपलब्ध होगा।

अमेजफिट बिप U:
बिल्ट-इन एलेक्सा, बिल्ट-इन जीपीएस, 1.43 ”एचडी बड़ा टीएफटी-एलसीडी कलर डिस्प्ले, 60 स्पोर्ट्स मोड, बायोट्रैकर 2 पीपीजी, और ऑक्सीजन बीट्स, सोमनसकेयर, 5 एटीएम वाटर-रेसिस्टेंट, महिला स्वास्थ्य ट्रैकर और पीएआई। यह वेरिएंट फिलहाल 3,999 में उपलब्ध है, ब्रैंड डे सेल के दौरान 3,799 में उपलब्ध होगा।
बता दें कि अमेजफिट के स्मार्टवॉच को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। इससे पहले भी कंपनी 5000 रुपए के नीचे स्मार्टवॉच की रेंज में टॉप पायदान पर थी। ऐसे में अगर आप किफायती रेंज में दमदार फीचर वाले स्मार्टवॉच लाना चाहते हैं तो आपके लिए ये एक बेस्ट डील हो सकता है।
realme_watch_s-amp.jpg

Realme Watch S:

इस वॉच में 1.3 इंच (360×360 पिक्सल) सर्कुलर डिस्प्ले है और इसका पीक ब्राइटनेस 600 निट्स है। यह वॉच ऑटो-ब्राइटनेस फीचर के साथ आती है और प्रोटेक्शन के लिए 2.5डी कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल हुआ है। यह वॉच 16 स्पोर्ट्स मोड्स सपोर्ट करती है जैसे कि स्टेशनरी बाइक, क्रिकेट, इनडोर रन, आउटडोर साइकल, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, फुटबॉल, योगा और Elliptical आदि। इसका प्राइस 4,999 रूपये है।
redmi_watch_smartwatch-amp.jpg

Redmi Watch:

Redmi की ये वॉच 320×320 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 1.4 इंच का LCD कलर टच-स्क्रीन डिस्प्ले में लॉन्च हुई है। इसमें 120 वॉच फेस दिए गए हैं। बात करें कनेक्टिविटी की तो इसमें ब्लूटूथ 5.0 और 7 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। आपको इसमें रनिंग और आउट-डोर साइकलिंग जैसी एक्टिविटी के लिए शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस घड़ी में हार्ट-रेट, जियोमैग्नेटिक और Ambient लाइट जैसे सेंसर्स भी हैं। इसमें 230mAh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 7 दिन का बैकअप देती है। इस वॉच में स्लीप ट्रैक से लेकर कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन के फीचर्स भी हैं। इसकी कीमत 3,999 है।
firebolt_talk_smartwatch-amp.jpg

Fire-Boltt Beast:
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस वॉच में 1.69 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 360 x 360 पिक्सल है। इस वॉच में रेक्टेंगुलर डिजाइन, फ्लैट डायल और सिलिकॉन स्ट्रैप दी गई है। फीचर्स की बात करें इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास, वॉटर प्रूफ, कॉल रिसिव क्षमता, फिटनेस ट्रैकिंग दी गई है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस वॉच में बैटरी एक बार चार्ज होकर 8 दिनों तक चलती है। कीमत की बात की जाए तो Fire-Boltt Beast की शुरुआती कीमत लगभग 3,999 रुपये है।

Fire-Boltt Talk:
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस वॉच में 1.28 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 240 x 240 पिक्सल है। फीचर्स की बात करें इसमें वॉटर प्रूफ, कॉल रिसिव क्षमता, फिटनेस ट्रैकिंग दी गई है। इस वॉच में सर्कुलर डिजाइन, फ्लैट डायल, स्टील बॉडी और सिलिकॉन स्ट्रैप दी गई है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस वॉच की बैटरी एक बार चार्ज होकर 8 दिनों तक चलती है। कीमत की बात की जाए तो Fire-Boltt Talk की शुरुआती कीमत लगभग 4,999 रुपये है।
amazfit_bip_s_series_smartwatch-amp.jpg

Amazfit BIP S:

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस वॉच में 1.28 इंच की TFT डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 176 x 176 पिक्सल है। फीचर्स की बात करें इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास, वॉटर प्रूफ, कॉल रिसिव क्षमता, फिटनेस ट्रैकिंग दी गई है। डाइमेंशन की बात की जाए तो इस वॉच का डाइमेंशन 35.3 mm, 42 mm और 11.4 mm है। इस वॉच में रेक्टेंगुलर डिजाइन, फ्लैट डायल, सिलिकॉन स्ट्रैप और पॉलीकार्बोनेट बॉडी दी गई है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस वॉच में 200 mAh की Li-Polymer बैटरी दी गई है जो कि एक बार चार्ज होकर 40 दिनों तक चलती है। कीमत की बात की जाए तो Amazfit BIP S की शुरुआती कीमत लगभग 3,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें:फ्लिपकार्ट और अमेजन से अच्छे डिस्काउंट पर खरीदें, 3 हजार से कम कीमत वाली ये बेस्ट स्मार्ट वॉच

BoAt Xtend Smartwatch:
स्मार्ट वॉच में बोट (boAt Xtend) के रिव्यू सबसे ज्यादा हैं और ये भी बेसऑप्शन में से एक है। 7990 की ये फिटनेस वॉच सेल में सिर्फ 2499 रुपये की मिल रही है। 1.69 इंच का डिस्प्ले है और इसमें एलेक्सा इनबिल्ट है। ये फिटनेस वॉच ब्लड में ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक रखती है। इसमें हार्टबीट ट्रैकिंग, स्लीप पैटर्न (पूरा रिकॉर्ड), फीमेल्स के लिए पीरियड साइकल का ट्रैक रखना और स्ट्रेस लेवल को भी मॉनीटर करती है। इतने कम बजट में इसमें सबसे ज्यादा फीचर्स हैं। इसकी खास बात इसका स्ट्रैप बैंड है जिसमें आपको कई कूल कलर मिल रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो