scriptElon Musk Buys Twitter for 44 billion dollar | Twitter Takeover: बिक गया ट्विटर, 44 बिलियन डॉलर में Elon Musk ने खरीदी कंपनी | Patrika News

Twitter Takeover: बिक गया ट्विटर, 44 बिलियन डॉलर में Elon Musk ने खरीदी कंपनी

Twitter Inc. ने आखिरकार Elon Musk के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया, जिससे दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने आज ट्विटर को खरीद लिया, यह सौदा 44 बिलियन डॉलर में तय हुआ है।

नई दिल्ली

Updated: April 26, 2022 01:46:04 am

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क (Elon Musk) ने आज सोशल नेटवर्किंग साइट Twitter को खरीद लिया। एलॉन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से Twitter के शेयर खरीदे हैं, AFP न्यूज एजेंसी के अनुसार ट्विटर के बोर्ड मेंबर्स ने ये घोषणा की है कि ये सौदा 44 बिलियन डॉलर में तय हुआ है। आज जैसे ही एलॉन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदे जाने की चर्चा इंटरनेट पर शुरू हुई वैसे ही ट्वीटर पर #TwitterTakeover ट्रेंड करने लगा।

elon_musk_buys_twitter-amp.jpg
Elon Musk Buys Twitter

दुनिया के लाखों मशहूर हस्तियों और तमाम देशों के दिग्गज नेता इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जन संवाद करते हैं और अपने विचारों को व्यक्त करते हैं। इस सौदे पर चर्चा, जो पिछले सप्ताह तक तकरीबन अनिश्चित दिखाई दे रही थी, सप्ताहांत में तेज हो गई जब मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए अपना प्रस्ताव दिया। जिसके बाद ट्विटर ने मस्क के साथ प्रस्तावित $ 54.20 प्रति शेयर मूल्य पर कंपनी को खरीदने के लिए बातचीत शुरू कर दी।

बता दें कि, Twitter में 9% की हिस्सेदारी खरीदने के महज कुछ ही दिनों के बाद एलॉन मस्क ने कहा था कि, फ़्रीडम ऑफ स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा। लेकिन चूकिं कंपनी में उनके शेयर बहुत कम है और इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऑफ़र दिया। हालांकि उस दौरान सउदी अरब के प्रिंस अलवलीद बिन तलाल, जो कि ट्विटर के प्रमुख शेयरधारकों में से एक हैं, उन्होनें मस्क के इस प्रस्ताव को तत्काल खारिज़ कर दिया था।

इस सौदे के बाद एलॉन मस्क के पास Twitter Inc का 100% शेयर होगा और अब वो इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में मनचाहे बदलाव कर सकेंगे। जब ट्वीटर को खरीदने की चर्चा शुरू हुई थी, उस दौरान मस्क ने ट्विटर पर यूजर्स से पूछा था कि "क्या वो एडिट बटन चाहते हैं", बरहाल ये तो एक सामान्य फीचर है, लेकिन जानकारों का मानना है कि ट्विटर अब एक बड़े बदलाव के दौर से गुजरेगा।

Dealogic द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, किसी कंपनी को निजी तौर पर लेना सबसे बड़ा सौदा होगा। मस्क ने एक बयान में कहा, "फ्रीडम ऑफ स्पीच एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है।" उन्होंने कहा कि वह "ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहते हैं।"


ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने कहा कि बोर्ड ने “मूल्य, निश्चितता और वित्तपोषण पर जानबूझकर ध्यान देने के साथ एलोन के प्रस्ताव का आकलन करने के लिए एक विचारशील और व्यापक प्रक्रिया का संचालन किया। प्रस्तावित लेनदेन से पर्याप्त नकद प्रीमियम मिलेगा, और हमारा मानना है कि यह ट्विटर के शेयरधारकों के लिए सबसे अच्छा रास्ता है।”

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महा विकास अघाड़ी सरकार को बड़ा झटका, शिंदे खेमे में शामिल होंगे उद्धव के 8वें मंत्रीRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: UP की दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा, झारखंड की मांडर सीट पर कांग्रेस को मिली जीतअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिएKarnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणाSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहMumbai News Live Updates: शिवसेना सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों को जिंदा लाश बताया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.