script16 अक्टूबर से शुरू होगी flipkart की सेल, मिलेंगे बंपर ऑफर | flipkart big billion days sale to start from 16 october | Patrika News

16 अक्टूबर से शुरू होगी flipkart की सेल, मिलेंगे बंपर ऑफर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2020 11:24:55 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

ई-कॉमर्स कंपनी snapdeal अपनी पहले सेल का आयोजन अक्टूबर के मध्य में नवरात्रि के दौरान करेगी। इसके अलावा कंपनी दो अन्य सेल का आयोजन अक्टूबर के अंत और नवंबर की शुरुआत में करेगी।

flipkart

flipkart

ई-कॉमर्स कंपनी flipkart की वार्षिक ‘the big billion days’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छह दिन के इस आयोजन के दौरान मौजूदा और नए ग्राहकों को व्यापक उत्पादों की श्रृंखला पेश की जाएगी। उन्हें इन उत्पादों पर बेहतर मूल्य मिल सकेगा। इसके अलावा इस आयोजन के दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) तथा अन्य विक्रेताओं को भी वृद्धि का अवसर मिलेगा।
यह भी पढ़ें—कंपनी से गिफ्ट में मिले 2 लाख के मोबाइल को ऑनलाइन सेल कर रहे कर्मचारी, ये है वजह

Amazon और snapdeal की सेल भी अक्टूबर में

वहीं flipkart के अलावा Amazon द्वारा अपने सेल की तारीख अगले सप्ताह घोषित किए जाने की उम्मीद है। वहीं एक अन्य ई-कॉमर्स कंपनी snapdeal अपनी पहले सेल का आयोजन अक्टूबर के मध्य में नवरात्रि के दौरान करेगी। इसके अलावा कंपनी दो अन्य सेल का आयोजन अक्टूबर के अंत और नवंबर की शुरुआत में करेगी। ई-कॉमर्स कंपनियों के सालाना कारोबार का एक बड़ा हिस्सा त्योहारी सीजन के दौरान आता है।
flipkart.png
इस बार दोगुना हो सकता है बिक्री का आंकड़ा

फेस्टिव सीजन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों ऑर्डरों में बढ़ोतरी के प्रबंधन को उल्लेखनीय निवेश करती हैं। दशहरा से दिवाली तक ये कंपनियां कई बार सेल का आयोजन करती हैं। त्योहारी सीजन के दौरान इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और होम फर्निशिंग उत्पादों की मांग काफी तेज रहती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री का आंकड़ा दोगुना होकर सात अरब डॉलर पर पहुंच सकता है। पिछले साल यह आंकड़ा 3.8 अरब डॉलर रहा था।
यह भी पढ़ें—Flipkart Big Billion Days Sale 2020: 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट के साथ मिलेंगे ये ऑफर्स

मिलेंगे रोजगार के अवसर भी
flipkart समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा,‘त्योहारी सीजन के दौरान यह आयोजन फ्लिपकार्ट की ग्राहकों को मूल्य उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसमें एमएसएमई क्षेत्र तथा विक्रेताओं को वृद्धि का अवसर मिलेगा। साथ ही ई-कॉमर्स के जरिये रोजगार के अवसरों का भी सृजन होगा।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो