script5 रुपये का टूथपेस्ट आपके मोबाइल की टूटी स्क्रीन को कर देगा फिक्स, ऐसे करें इस्तेमाल | how to fix a cracked mobile phone screen | Patrika News

5 रुपये का टूथपेस्ट आपके मोबाइल की टूटी स्क्रीन को कर देगा फिक्स, ऐसे करें इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2019 06:29:29 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज के दौर में हर कोई महंगे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है और ऐसे में अगर वो कुछ ही दिनों में पूराना दिखने लगे या उसकी स्क्रीन टूट जाए तो कैसा लगेगा।

mobile

5 रुपये का टूथपेस्ट आपके मोबाइल की टूटी स्क्रीन को कर देगा फिक्स, ऐसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली: आज के दौर में हर कोई महंगे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है और ऐसे में अगर वो कुछ ही दिनों में पूराना दिखने लगे या उसकी स्क्रीन टूट जाए तो कैसा लगेगा। जाहिर सी बात है कि किसी को अच्छा नहीं लगेगा। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी टिप देने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से अपने टूटी स्क्रीन व गंदी स्क्रीन को दो मिनट में सही कर सकते हैं और पहले की तरह नया बना सकते हैं।
बाजार में 5 रुपये में मिलने वाला टूथपेस्ट सिर्फ टूथब्रश करने में ही नहीं बल्कि स्मार्टफोन को साफ करने और टूटी स्क्रीन को जोड़ने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनने में जरा अजीब लेगा, लेकिन सच यह है कि इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को साफ करके पहले की तरह नया बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पेस्ट को डिस्प्ले पर अच्छी तरह से लगाए और फिर कॉटन के किसी सॉफ्ट कपड़े से उसे अच्छी तरह से साफ करें, जिसके बाद डिस्प्ले नया दिखने लगेगा।
अगर स्मार्टफोन का डिस्प्ले टूट गया है तो उसे जोड़ने में भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पूरे डिस्प्ले पर अच्छे तरह से पेस्ट को लगाए और पर कपड़े की मदद से उसे दबा कर पूरे स्क्रीन पर फैलाते हुए साफ करें। ऐसे करने से पेस्ट आपके टूटे हुए डिस्प्ले के दरारों में पूरी तरह से भर जाएगा और स्क्रीन के शीशे बाहर नहीं आएंगे। गौरतलब है कि हर व्यक्ति स्क्रीन टूटने और उसके गंदे होने से परेशान है। ऐसे में यह टिप आपके बड़े काम का है। तो आज ही अपने फोन के डिस्प्ले को साफ करें और जोड़े ताकी फोन पहले की तरह नया दिखने लगे। ऐसे ही कुछ शानदार टिप्स हम आपको फिर बताएंगे तब तक पढ़ते रहे पत्रिका न्यूज।

ट्रेंडिंग वीडियो