scriptJIO ग्राहकों को अंबानी का सबसे बड़ा तोहफा, 50,000 की HD टीवी मु्फ्त में देगी कंपनी | Jio GigaFiber Launched in India Today | Patrika News

JIO ग्राहकों को अंबानी का सबसे बड़ा तोहफा, 50,000 की HD टीवी मु्फ्त में देगी कंपनी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2019 02:49:08 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Jio GigaFiber भारत में किया गया लॉन्च
100Mbps की स्पीड से यूजर्स को मिलेगा डेटा

jio gigafiber

नई दिल्ली: जियो की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले ग्राहकों 4k TV और 4K सेटटॉप बॉक्स मुफ्त मिलेगा। बता दें कि साल 2018 15 अगस्त से इस सर्विस के लिए देश के 1,600 शहरों में रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है। इस दौरान 15 मिलियन लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है। वहीं पिछले एक साल में करीब 5 लाख घरों में टेस्टिंग की गयी है।

जियो गीगाफाइबर सेट टॉप बॉक्स के जरिए वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं और गेम भी खेल सकते हैं। गेमिंग के लिए माइक्रोसॉफ्ट और टेंसेट के साथ करार किया गया है। इसके अलावा यूजर्स को फ्री में लैंडलाइन फोन भी मिलेगा। साथ ही एक जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी, जो 4K वीडियो सपोर्ट करेगा। जियो गीगाफाइस की सर्विस यूजर्स को जियो की तीसरी एनिवर्सरी यानी 5 सितंबर से मिलनी शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

JIO नेटवर्क से हैं परेशान तो फोन में ही मौजूद हैं ये 3 सेटिंग जो बढ़ा देगी स्पीड

होम ब्रॉडबैंड के अंतर्गत मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रिंसिंग, वॉयस एनेबल वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा होम ब्रॉडबैंड के तहत यूजर को 1GBPS की तेज ब्रॉडबैंड स्पीड मिलेगी। रिलायंस जियो की इंटरनेट ऑफ थिंग्स सेवा व्यवसायिक तौर पर 1 जनवरी 2020 से उपलब्ध होगी।

JioGigaFiber अपनी इस ब्रॉडबैंड सेवा से 20 मिलियन घरों को कनेक्ट करेगा। कंपनी का लक्ष्य 20 मिलियन घरों और 25 मिलियन बिजनेस को कनेक्ट करने का है। इसका बेस प्लान ही आपको 100Mbps की स्पीड से मिलेगा।जियो गीगाफाइबर के प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10, 000 रुपये प्रति माह होगी। मुकेश अम्बानी ने ऐलान किया है कि हमेशा के लिए वॉयस कॉल फ्री में मिलेगा। लैंडलाइन के मामले में भी कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के रेट को काफी कम कर दिया है। कंपनी ने 500 रुपये प्रति महीने की दर पर यूएस और कनाडा में कॉलिंग का प्लान पेश किया है। इससे यूजर्स अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग कर पाएंगे। इसके अलावा जियो गीगाफाइबर यूजर्स मूवी रिलीज होते ही First day First show अपने टीवी पर देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें

Realme X अब ओपन सेल में उपलब्ध, यहां से खरीदने पर मिलेगा जबरदस्त ऑफर

कंपनी ने Jio Postpaid Plus पेश किया है, जिसमें फॅमिली प्लान्स, डाटा प्लान्स, इंटरनेशनल रोमिंग, फ़ोन अपग्रेड्स, होम सोल्यूशन आपकी फोन की स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे। प्लान की पूरी डिटेल्स 5 सितम्बर को कंपनी की ऑनलाइन साइट पर उपलब्ध होंगे। Jio Fiber उपभोक्ता, जो Jio Forever Plan को सब्स्क्राइब करेंगे, उन्हें HD/4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलेगा।

गौरतलब है कि हाल ही में Reliance Jio ने अपनी Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस का नया वर्जन लॉन्च किया है, जिसकी सिक्योरिटी डिपॉजिट 2,500 रुपये है। इससे पहले ग्राहकों को सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये देना पड़ता था। फिलहाल इस सर्विस को देश के कुछ हिस्सों में शुरू किया गया है, जिसमें चेन्नई और मुंबई समेत कई शहर शामिल है और यहां के ग्राहक 2,500 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट दे कर नया कनेक्शन ले सकते हैं। बता दें कि ये सिक्योरिटी डिपॉजिट कनेक्शन हटवाने पर आपको वापस कर दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो