script1 रुपये में Airtel और Vodafone-Idea दे रहे हैं इनकमिंग सेवा, आज ही कराएं रिचार्ज | Now get incoming service at Rs 1 | Patrika News
गैजेट

1 रुपये में Airtel और Vodafone-Idea दे रहे हैं इनकमिंग सेवा, आज ही कराएं रिचार्ज

Airtel और Vodafone-Idea ने अपने ग्राहकों की फ्री-इनकमिंग सेवा बंद कर दी है। लेकिन यूजर्स को यह सेवा मात्र 1 रुपये में हर दिन पा सकते हैं।

Dec 10, 2018 / 02:26 pm

Pratima Tripathi

airtel

1 रुपये में Airtel और Vodafone-Idea दे रहे हैं इनकमिंग सेवा, आज ही कराएं रिचार्ज

नई दिल्ली: airtel और Vodafone-Idea ने अपने ग्राहकों की फ्री-इनकमिंग सेवा बंद कर दी है। ऐसे में सभी यूजर्स को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि कंपनी अपने यूजर्स के लिए मिनिमम रिचार्ज पेश किया है, जिसकी कीमत 35 रुपये, 65 रुपये और 95 रुपये है।
अगर कोई यूजर्स इस प्लान को नहीं रिचार्ज करता है तो उसके नंबर को 30 दिनों के बाद आउटगोइंग कॉल्स बंद कर दी जाएगी और 45 दिनों बाद इनकमिंग कॉल्स को भी बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा एयरटेल ने 23 रुपये का नया प्लान भी पेश किया है। हालांकि इस प्लान की उन लोगों को जरूरत नहीं है जो अक्सर अपना फोन रिचार्ज करवाते रहते हैं।
सबसे पहले बात करते हैं Airtel के 23 रुपये रिचार्ज प्लान की तो इसकी वैधता 28 दिनों की है। यानी हर दिन के लिए आपको 1 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस पैक के लिए यूजर्स को लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 2.5 पैसा प्रति सेकेंड, लोकल SMS के लिए 1 रुपये और नैशनल SMS के लिए 1.5 रुपये देने पड़ेंगे।
मिनिमम रिचार्ज पैक्स

गौरतलब है कि Airtel और Vodafone-Idea के 35 रुपये, 65 रुपये और 95 रुपये का मिनिमम रिचार्ज प्लान है। 35 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 26 रुपये का टॉकटाइम मिलता है साथ ही 100MB डेटा का भी लाभ मिलेगा। वहीं कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड के हिसाब से वसुला जाएगा। वहीं, 65 रुपये वाले प्लान में 55 रुपये का बैलेंस और 200MB डाटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स के कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड का चार्ज लिया जाएगा। इसके अलावा 95 रुपये वाले प्लान में 95 रुपये का फुल टॉकटाइम और 500MB डाटा मिलता है और 30 पैसा प्रति मिनट का कॉलिंग चार्ज लगेगा।
गौरतलब है कि हाल ही में इन कंपनियों ने फ्री-इनकमिंग सेवा बंद की है, जिसकी वजह से यूजर्स का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी इसपर खेद जताते हुए कहा है कि इस फैसले को लेने से पहले अपने यूजर्स को मैसेज के जरिए सूचना देना जरूरी है।

Home / Gadgets / 1 रुपये में Airtel और Vodafone-Idea दे रहे हैं इनकमिंग सेवा, आज ही कराएं रिचार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो