scriptसरकार ने BSNL और IDEA पर लगाया 58 लाख का जुर्माना, जानिए वजह | Penalty of Rs 58 lakh on BSNL and Idea for call drop | Patrika News
गैजेट

सरकार ने BSNL और IDEA पर लगाया 58 लाख का जुर्माना, जानिए वजह

कॉल ड्रॉप की वजह से BSNL और IDEA पर 58 लाख का जुर्माना लगाया गया है ताकि वो ऐसी गलती दोबारा न कर सकें।

नई दिल्लीJan 05, 2019 / 02:48 pm

Pratima Tripathi

bsnl

सरकार ने BSNL और IDEA पर लगाया 58 लाख का जुर्माना, जानिए वजह

नई दिल्ली: कॉल ड्रॉप एक ऐसी समस्या का जिसका सामना देश के प्रधानमंत्री तक को भी करना पड़ा है, लेकिन इसके बाद भी इसका कोई हल नहीं निकाला गया। यह वजह है कि सरकार ने टेलिकॉम कंपनियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए है। यही वजह है कि कॉल ड्रॉप की वजह से bsnl और Idea पर 58 लाख का जुर्माना लगाया गया है ताकि वो ऐसी गलती दोबारा न कर सकें।
इसकी जानकारी टेलिकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा ने दी। उन्होंने कहा कि कॉल ड्रॉप की वजह से BSNL जून वाली तिमाही में 4 लाख और IDEA पर 12 लाख की पेनल्टी लगायी गयी है। इसके बाद मार्च में BSNL पर 3 लाख रुपये, Idea पर 10 लाख रुपये, Tata पर 22 लाख रुपये और टेलिनॉर पर 6 लाख रुपये की पेनल्टी लगाई गयी है।
गौरतलब है कि 2018 में पीएम नरेंद्र मोदी को भी कॉल ड्रॉप की समस्या का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्हेंने इसे जल्द से जल्द सही करने की बात कही थी। बता दें कि 2018 में एक सर्वे के जरिए इस बात का खुलासा किया गया है कि कौन से कंपनी कॉल ड्रॉप के मामले में सबसे आगे है। इसमें एयरटेल, वोडाफोन-आईडिया और रिलांयस जियो को शामिल किया गया। रिपोर्ट में कहा गया था कि यह तीनों कंपनियों के 56 फीसदी यूजर्स लगातार हो रही कॉल ड्रॉप से परेशान हैं। कॉल ड्रॉप पर यह सर्वे एक लोकल सर्कल द्वारा कराया गया।

Home / Gadgets / सरकार ने BSNL और IDEA पर लगाया 58 लाख का जुर्माना, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो