scriptप्रीमियम डिजाइन के साथ एडवांस्ड और हेल्थ फीचर्स के साथ आती है नई गैलेक्सी वॉच 5, जानिए कैसी है परफॉरमेंस | Samsung Galaxy Watch 5 review best watch with advanced health features | Patrika News

प्रीमियम डिजाइन के साथ एडवांस्ड और हेल्थ फीचर्स के साथ आती है नई गैलेक्सी वॉच 5, जानिए कैसी है परफॉरमेंस

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2022 12:21:28 pm

Submitted by:

Bani Kalra

अगर आप एक प्रीमियम स्मार्टवॉच की तलाश में हैं जिसमें फीचर्स की भरमार हो तो आप Samsung की नई Galaxy Watch 5 के बारे में विचार कर सकते हैं। इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जोकि आपको आपके डेली रूटीन में काफी मददगार साबित हो सकते हैं और आपको हेल्थी रखने में भी मदद कर सकते हैं।

samsung_watch5.jpg

Samsung Galaxy Watch 5: इस समय मार्केट में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में आपको कई स्मार्टवॉचेज मिल जायेंगी। लेकिन अगर आप एक प्रीमियम स्मार्टवॉच की तलाश में हैं जिसमें फीचर्स की भरमार हो तो आप Samsung की नई Galaxy Watch 5 के बारे में विचार कर सकते हैं। इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जोकि आपको आपके डेली रूटीन में काफी मददगार साबित हो सकते हैं और आपको हेल्थी रखने में भी मदद कर सकते हैं। डिजाइन से लेकर फीचर्स और परफॉरमेंस के मामले में आखिर कैसी है नई Galaxy Watch 5 ? आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में…

 

डिजाइन

डिजाइन के मामले में नई Samsung Galaxy Watch 5 काफी प्रीमियम नज़र आती है, इसकी बॉडी आपको आर्मर एल्युमिनियम से बनी हैं। यह वॉच सफायर क्रिस्टल ग्लास डिस्प्ले और राउंड डायल के साथ आती है, जिसमें आपको दो स्क्रीन साइज 40mm और 44mm मिल जाते हैं। इस वॉच का स्ट्रैप सिलिकॉन का है,जो काफी कम्फर्टेबल है और प्रीमियम फील देता है, इतना ही नहीं लंबे समय तक पहनने पर। इस स्मार्ट वॉच में आपको दो बटन की सुविधा भी मिल जाती है,जिसको आप होम और नेविगेशन पर जाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही बटन का इस्तेमाल आप Samsung Bixby वॉयस असिस्टेंट एक्टिव करने के लिए भी कर सकते हैं। बिल्ट क्वालिटी के मामले में यह इम्प्रेस करती है।

 

डिस्प्ले

Galaxy Watch 5 में 1.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिल जाता है, जिसमें आपको अलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर भी मिल जाता है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस काफी ज्याद है और तेज धूप में भी आप इसे रीड कर सकते हैं। इसके अलावा डिस्प्ले के कलर्स भी काफी अच्छे हैं। इसका टच सेंसर भी अच्छा काम करता है।

 

फीचर्स और पेर्फोर्मंस

Watch 5 में 1.18 गीगाहर्ट्ज के साथ ड्यूल-कोर प्रोसेसर दिया है जोकि 1.5GB रैम और 16GB स्टोरेज से लैस है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.2, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n 2.4+5GHz, NFC जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इससे Bixby दिया गया है जो आपके गूगल अस्सिटेंट का काम करेगा।

नई Galaxy Watch 5 में लगे माइक्रोफोन और स्पीकर निराश होने का मौका नहीं देते और कॉल के दौरान आवाज़ काफी क्लियर रहती है। फ़ास्ट पेयरिंग की खूबी भी इसका बड़ा प्लस पॉइंट है, यानी आप बहुत ही आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इस वॉच में GPS की भी सुविधा मिलती है। आप Galaxy Watch 5 को Samsung Health और Galaxy Wearable ऐप के साथ आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Galaxy Watch 5 में 410mAh की बैटरी मिलती है और यह करीब 2 घंटे में फुल चार्ज होती है, फुल चार्ज के बाद यह एक दिन आराम से निकाल देती है, हमारे हिसाब से इसकी बैटरी लाइफ थोड़ी और बेहतर होनी चाहिए। इस के साथ आपको 25W यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा मिल जाती है। कुलमिलाकर नई Samsung Galaxy Watch 5 एक पैसा वसूल है जोकि आपको समय तो दिखाती ही है साथ ही हेल्थी रखने में भी काफी मदद करती है, लेकिन कमजोर बैटरी निराश भी करती है।

 

 

Samsung Galaxy Watch 5 (Bluetooth) कीमतें

 

Watch5 (40mm)

Watch5 (44mm)

 

Samsung Galaxy Watch 5 (4G) कीमतें

Watch5 (44mm)

Watch5 (40mm)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो