1 महीने के लिए बंद हो रहा है Youtube, ये एक Video बना बैन होने का कारण !

बता दें, मिस्र के लोगों के लिए Youtube को एक महीने के लिए बैन कर दिया गया है।

By:

Published: 28 May 2018, 05:13 PM IST

नई दिल्ली: आज मनोरंजन के लिए लोग सबसे पहले एक ही प्लैटफॉर्म को याद करते हैं तो वह है Youtube। जहां आपको आपके सारे पसंदीदा वीडियोज देखने को मिल जाते हैं। बस आपके फोन या पीसी में इंटरनेट होना चाहिए जिसके बाद आप Youtube में कोई भी मूवी देख सकते हैं, चाहें वह मूवी किसी भी देश की क्यों न हो। अगर मैं आपसे कहूं कि यह वीडियो सर्च इंजन Youtube बंद होने जा रहा है तो आप जरूर चौंक जाएंगे और जरा सोचिए उनके बारे में जिनकी कमाई का जरिया Youtube है। बता दें, मिस्र के लोगों के लिए Youtube को एक महीने के लिए बैन कर दिया गया है। जिससे अब वहां के लोग पूरे एक महीने के लिए Youtube पर कोई भी वीडियो नहीं देख पाएंगे।

यह भी पढ़े: Xiaomi ने लॉन्च किए ऐसे जबरदस्त TV, जो पल भर में बन जाते हैं कंप्यूटर

मिस्र की शीर्ष प्रशासनिक अदालत ने शनिवार को Youtube को एक महीने के लिए बैन करने का आदेश दिया है। वहीं Youtube पर बैन लगाने का मुकदमा दायर करने वाले वकील ने कहा कि अदालत ने यह फैसला पैगंबर मोहम्मद की आलोचना करने वाले वीडियो को अपलोड करने की वजह से लिया है। उन्होंने आगे यह कहा कि यह फैसला पूरी लागू करने योगय है और इस कैस के खिलाफ अपील भी नहीं की जा सकती। एक निचली प्रशासनिक अदालत ने पहले राष्ट्रीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (NTRA) को ऐसा करने के आदेश दिए थे। जिसे बाद में एनटीआरए ने इस फैसले के खिलाफ अपील करते हुए कहा था कि इसे लागू करना मुश्किल है। शीर्ष प्रशासनिक अदालत ने शनिवार को एनटीआर की अपील को खारिज करते हुए Youtube पर अस्थाई प्रतिबंध जारी रखने को लेकर अपना अंतिम फैसला सुनाया और साथ ही कहा कि इस फैसले के खिलाफ अपील नहीं की जा सकती।

जिस वीडियो को लेकर मिस्र में Youtube को एक महीने के लिए बैन किया गया उस वीडियो का नाम 'इनोसेंस अॉफ मुस्लिम' था। जीसे अब Youtube से रिमूव कर दिया गया है। ये एक 13 मिनट की वीडियो थी। इस वीडियो को 2012 में दिखाया गया था जिसके बाद मिस्र और अन्य मुस्लिम देशों में कई लोग अमेरिका के विरोध में खड़े होते दिखे थें।

Patrika
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned