scriptइंटेलीजेंट ऑटो पॉवर से लैस Earbuds लॉन्च, कई घंटों तक हाई रेंज म्यूजिक का लुत्फ | Sony WH-H800 headphones launched in India with intelligent auto power | Patrika News
गैजेट

इंटेलीजेंट ऑटो पॉवर से लैस Earbuds लॉन्च, कई घंटों तक हाई रेंज म्यूजिक का लुत्फ

जब यूजर इन्हें पहन लेता है तो ये इयरबड्स (Earbuds) वियरिंग डिटेक्शन मोड में जाकर ऑन हो जाते हैं। जब यूजर इन्हें उतारकर केस में रख देंगे तो ये अपने आप ऑफ हो जाएंगे। ये इयरबड्स गूगल एसिस्टेंट (google assistant), एलेक्सा (alexa) और सिरी (Siri) को सपोर्ट करते हैं। आप इन इयरबड्स से म्यूजिक का लुत्फ उठाने के अलावा अन्य चीजों की जानकारी भी ले सकते हैं।

Sep 25, 2020 / 12:01 pm

Mahendra Yadav

इंटेलीजेंट ऑटो पावर से लैस Earbuds लॉन्च, कई घंटों तक हाई रेंज म्यूजिक का लुत्फ

इंटेलीजेंट ऑटो पावर से लैस Earbuds लॉन्च, कई घंटों तक हाई रेंज म्यूजिक का लुत्फ

भारत में इंटेलीजेंट ऑटो पॉवर फीचर से लैस WH800 नाम से सोनी कंपनी (Sony) ने नए वायरलेस इयरबड्स (Earbuds) लॉन्च किए हैं। इन इयरबड्स की कीमत 14,999 रुपए है। इन इयरबड्स से यूजर्स को हाई रेंज साउंड (High Range sound) का मजा ले सकते हैं। साथ ही ये डिजिटल साउंड इन्हांसमेंट म्यूजिक फाइल्स को सपोर्ट करते हैं, जो कि डिजिटल म्यूजिक फाइल्स (Digital Music files) रिप्रोड्यूस करता है।


इंटेलीजेंट ऑटो पॉवर (Intelligent auto power) फीचर से लैस

ये नए इयरबड्स इंटेलीजेंट ऑटो पावर (Intelligent auto power) फीचर से लैस हैं। इस फीचर के जरिए ये यूजर को संकेत देते हैं कि यूजर ने इन्हें पहना है या नहीं। जब यूजर इन्हें पहन लेता है तो ये इयरबड्स वियरिंग डिटेक्शन मोड में जाकर ऑन हो जाते हैं। जब यूजर इन्हें उतारकर केस में रख देंगे तो ये अपने आप ऑफ हो जाएंगे। ये इयरबड्स गूगल एसिस्टेंट (google assistant), एलेक्सा (Alexa) और सिरी (Siri) को सपोर्ट करते हैं। आप इन इयरबड्स से म्यूजिक का लुत्फ उठाने के अलावा अन्य चीजों की जानकारी भी ले सकते हैं।
इंटेलीजेंट ऑटो पावर से लैस Earbuds लॉन्च, कई घंटों तक हाई रेंज म्यूजिक का लुत्फ
एक बार चार्ज करें और 16 घंटे करेगा काम
इन इयरबड्स की बैटरी लाइफ (Battery life) भी बहुत अच्छी है। एक बार चार्ज करने के बार आप इन्हें 16 घंटे तक काम में ले सकते हैं। इनकी बैटरी लाइफ 8 घंटे की बताई जा रही है। साथ ही इसे केस से भी 8 घंटे का सपोर्ट करने का दावा किया जा रहा है।

WH800 इयरबड्स में फीचर अच्छे हैं, लेकिन कीमत और अन्य मामलों में इनका मुकाबला दो अन्य कंपनियों के इयरबड्स से होगा। बैटरी बैकअप के मामले में Realme Buds Air से इनका कंपीटिशन होगा। रियलमी के ये इयरबड्स फुल चार्ज करने के बाद 17 घंटे तक म्यूजिक प्लेबैक करने की सुविधा देते हैं। इनकी कीमत भी WH800 इयरबड्स से बहुत कम है। WH800 की कीमत 14,999 रुपए है जबकि रियलमी के एयर इयरबड्स की कीमत 3999 रुपए है। इसके साथ ही Freebuds 3i से भी WH800 का मुकाबला होगा। Freebuds 3i बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ वाटर और डस्ट प्रूफ भी हैं। हालांकि बैटरी बैकअप मामले में ये WH800 से कमजोर हैं। Freebuds 3i का म्यूजिक प्लेबैक 3.5 घंटे का है।

Home / Gadgets / इंटेलीजेंट ऑटो पॉवर से लैस Earbuds लॉन्च, कई घंटों तक हाई रेंज म्यूजिक का लुत्फ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो