script5G स्पेक्ट्रम की नीलामी को लेकर TRAI का फैसला, नहीं होगी कीमतों में कटौती | TRAI sticks to stance on price cut of 5g spectrum | Patrika News
गैजेट

5G स्पेक्ट्रम की नीलामी को लेकर TRAI का फैसला, नहीं होगी कीमतों में कटौती

1 अगस्त 2018 को जारी की गई अपनी रिकमंडेशन पर अभी भी अड़ा है TRAI
TRAI: 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी कीमत 4.9 लाख करोड़ रुपये आएगी

नई दिल्लीJul 09, 2019 / 01:15 pm

Vishal Upadhayay

5g network

5G स्पेक्ट्रम की नीलामी को लेकर TRAI का फैसला, नहीं होगी कीमतों में कटौती

नई दिल्ली: भारत में 5G सर्विस को लेकर कहा गया है कि इसकी टेस्टिंग 100 दिनों के अंदर शुरू की जाएगी। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि देश में 5G नेटवर्क को लेकर सरकार हुवावे ( Huawei ) या सैमसंग ( Samsung ) के साथ काम करेगी। लेकिन एक रिपोर्ट की माने तो भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ( TRAI ) ने 5G स्पेक्ट्रम सहित अन्य बैंड्स की नीलामी के लिए कीमतों में कटौती ना करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें

महज 855 रुपये में खरीद सकते हैं Redmi K20 और Redmi K20 Pro, 12 जुलाई से शुरू होगी प्री-बुकिंग

बता दें ट्राई की ओर से 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए तय की गई लागत पर टेलीकॉम कंपनी ने दोबारा विचार करने की बात कही थी। इसपर ट्राई ने कहा है कि कीमत सभी कारणों पर विचार करने के बाद ही तय की गई है। दूरसंचार विभाग ( DoT ) को ट्राई ने कहा है कि उसने कार्य-प्रणाली, मान्यताओं, 2016 में स्पेक्ट्रम की नीलामी और 2018 को भेजे गए सुझाव सभी बिंदुओं पर विचार किया है।

यह भी पढ़ें

अब पोस्टपेड और क्रेडिट कार्ड की तरह करें Paytm Postpaid का इस्तेमाल, बिना ब्याज के उठाएं 45 दिनों तक लाभ

यह भी पढ़ें

Amazon पर ‘भैंस की आंख’ को खुब पसंद कर रहे हैं लोग, सस्ते दाम में चप्पल से लेकर मिलता है सबकुछ

स्पेक्ट्रम वैल्यूएशन और रिजर्व्ड प्राइस को लेकर बीते 1 अगस्त 2018 को जारी की गई अपनी रिकमंडेशन को ट्राई अभी भी दोहरा रहा है। ट्राई ने 3300 से 3600 मेगाहर्ट्ज बैंड की कम से कम लॉग इन अवधि पहले 5 साल के मुकाबले 2 साल करने की सिफारिश की है। बता दें इससे पहले ट्राई ने कहा था कि 5G स्पेक्ट्रम सहित ज्यादा फ्रीक्वेंसी वाले बैंड की नीलामी कीमत 4.9 लाख करोड़ रुपये आएगी।

Home / Gadgets / 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी को लेकर TRAI का फैसला, नहीं होगी कीमतों में कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो