scriptJio के यूजर्स को अब इस Free सर्विस के लिए देनें पड़ेंगे पैसे | Users of Jio will now have to pay for this free apps service | Patrika News

Jio के यूजर्स को अब इस Free सर्विस के लिए देनें पड़ेंगे पैसे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2018 01:55:42 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

कंपनी अपने Jio Tv और Jio Cinema जैसे ऐप्स के लिए पैसे चार्ज कर सकती है। इसके लिए कंपनी फ्रीमियम (Freemium) मॉडल लाने पर विचार कर रही है।

jio

Jio के यूजर्स को अब इस Free सर्विस के लिए देनें पड़ेंगे पैसे

नई दिल्ली: अधिकतर मुफ्त में सर्विस देने की वजह से Reliance Jio जाना जाता है। लेकिन अब जल्द ही कंपनी ऐसा कदम उठाने जा रही है, जिससे यूजर्स को पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने Jio Tv और Jio Cinema जैसे ऐप्स के लिए पैसे चार्ज कर सकती है। इसके लिए कंपनी फ्रीमियम (Freemium) मॉडल लाने पर विचार कर रही है। इस आने वाले मॉडल में जियो ऐप्स का इस्तेमाल करने पर ग्राहकों को पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें

BSNL ने पेश किए 4 नए प्रीपेड प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा मिलेगा ये बड़ा फायदा

आपको बता दें कंपनी अभी अपने इन ऐप्स के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लेती है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने इन ऐप्स में प्रीमियम कॉन्टेंट के लिए पैसे चार्ज कर सकती है। हालांकि, यूजर्स के लिए ये ऐप्स तब भी मुफ्त रहेगा। उन्हें केवल प्रीमियम कॉन्टेंट के लिए ही पैसे देने होंगे। मतलब की इच्छुक ग्राहक ही ऐसे कॉन्टेंट के लिए पैसे देंगे। वहीं, बाकी के कॉन्टेंट पहले की तरह फ्री में ही उपलब्ध होंगे।
यह भी पढ़ें

डुअल रियर कैमरे के साथ 4 अक्टूबर को Nokia 7.1 और 7.1 Plus होगा लॉन्च, जानिए कीमत

जियो के इस कदम से लगता है कि वह अपने इन ऐप्स से पैसा कमाना चाहती है। इस लिए वो इस तरफ के बिजनेस मॉडल पर काम कर रही है। लेकिन कंपनी के इस कदम से ग्राहकों को अब जियो की सर्विस थोड़ी महंगी पड़ सकती है।दरअसल जियो ही ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जिसकी वहज से दूसरी कंपनियों को अपने प्लान्स सस्ते करने पड़े थे। इसकी वजह से आज हम कम पैसे में ज्यादा सुविधा ले पा रहे हैं। वहीं, अब उम्मीद है कि जियो के इस बिजनेस मॉडल की वजह से दूसरी दूरसंचार कंपनियां भी अपने ऐप्स के लिए शुल्क ले सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो