scriptसेल्फी लवर्स के लिए vivo Y75 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, लेकिन ज्यादा कीमत करती है निराश | vivo Y75 launched with 44MP Eye Autofocus Selfie Camera | Patrika News

सेल्फी लवर्स के लिए vivo Y75 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, लेकिन ज्यादा कीमत करती है निराश

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2022 11:10:15 pm

Submitted by:

Bani Kalra

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन vivo Y75 को लॉन्च किया है। मिड रेंज बजट सेगमेंट में इस फोन को पेश किया गया है जहां पहले से ही कई अन्य ब्रांड्स कब्ज़ा जमाये हुए हैं। अब ऐसे में इस नए डिवाइस में कौन-कौन से फीचर्स हैं जो ग्राहकों को लुभा सकते हैं? आइये जानते हैं। कंपनी ने इस फोन सेल्फी लवर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है और साथ ही इसमें फ़ास्ट चार्जिंग की भी सुविधा मिल रही है। आइये जानते हैं इसकी कीमत और अन्य फीचर्स।
 
 

vivo_y75.jpg

 

Vivo Y75 के फीचर्स

Vivo Y75 में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया है और इसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G96 4G प्रोसेसर है, पावर के लिए इस फोन में 4050mAh की बैटरी है जिसके साथ 44W flash चार्जिंग का सपोर्ट है। एंड्रॉयड 11 आधारित Funtouch OS 12 है। कनेक्टिविटी के लिए Vivo Y75 में Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.2, GPS, BEIDOU, GLONASS, GALILEO, 3.5mm हेडफोन जैक, टाईप-सी पोर्ट और फिंगरप्रिंट सेंसर है।

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है,जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और तीसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में 44 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस सेल्फी कैमरा दिया है।

कीमत और उपलब्धता

बात कीमत की करें तो नए Vivo Y75 में सिर्फ एक ही वेरिएंट दिया है, इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 20,999 रुपये है। इस फोन को आप डांसिंग वेव और मूनलाइट शैडो कलर में फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। ऑफर्स की बात करें तो ICICI, SBI, IDFC फर्स्ट बैंक और OneCard के ग्राहकों के उनके कार्ड के साथ 1,500 रुपये की छूट मिलेगी। कीमत के हिसाब से इस फोन में जो फीचर्स दिए गये हैं वो बहुत ज्याद आकर्षित नहीं करते, साथ ही इसमें थोड़ा और बेहतर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता था। इतना ही इस फोन में 4050mAh की बैटरी लगी है जबकि इस कीमत में दूसरे ब्रांड्स 5000mAh की बैटरी दे रही हैं। आपकी इस फोन को लेकर क्या राय है जरूर बताएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो