scriptWhatsApp ने पहली बार जारी किया अपना स्टेट्स, प्राइवेसी पॉलिसी पर दी सफाई | Whatsapp released its own status on privacy policy | Patrika News

WhatsApp ने पहली बार जारी किया अपना स्टेट्स, प्राइवेसी पॉलिसी पर दी सफाई

Published: Jan 17, 2021 02:25:24 pm

WhatsApp ने अपने स्टेट्स में कॉलिंग, प्राइवेट मैसेज, लोकेशन और कॉन्टेक्ट जैसी बातों पर अपना पक्ष रखा है।

whatsapp_status.jpg
WhatsApp की नए प्राइवेसी पॉलिसी से नाराज होकर यूजर्स Signal और Telegram जैसे दूसरे ऐप्स की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में यूजर्स की नाराजगरी दूर करने के लिए WhatsApp ने अपनी सफाई दी है।
लोगों के नेगेटिव कमेंट्स और गुस्से को देखते हुए WhatsApp ने सबसे पहले ब्लॉग जारी किया, ट्वीटर पर अपनी सफाई दी और अब इतिहास में पहली बार WhatsApp ने खुद अपना स्टेट्स लगाकर सफाई दी है।
11 साल के लड़के का कमाल! पेट्रोल से नहीं बल्कि हवा से चलती है ये बाइक

हरियाली और रास्ता: अमरीका में बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा साइकिल ट्रैक

4 स्टेट्स किए अपलोड़
WhatsApp ने अपने स्टेट्स में कॉलिंग, प्राइवेट मैसेज, लोकेशन और कॉन्टेक्ट जैसी बातों पर अपना पक्ष रखा है। वॉट्सऐप ने कुल चार स्टेट्स अपलोड किए हैं जिनमें से पहले में लिखा है, WhatsApp यूजर्स की प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध है, दूसरे स्टेट्स में कहा गया है कि WhatsApp लोगों की पर्सनल चैट का रिकॉर्ड नहीं रखता, न ही यूजर्स की बातों को सुनता है, क्योंकि ये एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होती है।
अपने तीसरे स्टेट्स में WhatsApp ने लिखा है कि ऐप यूजर्स की शेयर की गई लोकेशन को नहीं देख सकता है। अंतिम के स्टेट्स में लिखा है कि WhatsApp अपने यूजर्स के कॉन्टैक्ट्स को फेसबुक के साथ शेयर नहीं करता है।
ट्वीट कर दी अपनी सफाई
इसके अलावा माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ट्वीट करते हुए कंपनी ने लिखा कि नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत यूजर्स के वॉट्सऐप ग्रुप्स प्राइवेट ही रहेंगे। इसके साथ ही अभी भी यूजर्स मैसेज डिसअपीयरिंग फीचर सेट कर सकेंगे और पहले की ही तरह WhatsApp के सभी फीचर्स का प्रयोग बिना किसी स्ट्रेस के कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो