Gadget Review: कम बजट में जबरदस्त फीचर्स से भरा हुआ है गैलेक्सी J6

इस स्मार्टफोन को जो लोग खरीदने का मन बना रहे हैं उनके लिए ये रिव्यू पढ़ना बेहद ही जरूरी है।

By: Vineet Singh

Updated: 10 Jul 2018, 01:04 PM IST

नई दिल्ली: सैमसंग ने मार्केट में मौजूद सस्ते स्मार्टफोन्स को ध्यान में रखते हुए अपने शानदार फोन गैलेक्सी जे6 को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में हर वो फीचर मौजूद है जो इस रेंज के बाकी फोन्स में मिल रहे हैं। बता दें कि गैलेक्सी जे6 इनफिनिटी डिस्प्ले दी गयी है जो बेहद ही शानदार तरीके से काम करती है। इस स्मार्टफोन को जो लोग खरीदने का मन बना रहे हैं उनके लिए ये रिव्यू पढ़ना बेहद ही जरूरी है।

गैलेक्सी J6 के स्पेसिफिकेशन्स

गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गयी है साथ ही इसमें 3 जीबी/4 जीबी रैम, 32 जीबी/64 रैम और स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है। इस स्मार्टफोन में एक्सीनॉस 7 प्रोसेसर, अपर्चर एफ/1.9 के साथ 13 मेगापिक्सल रियर सेंसर, अपर्चर एफ/1.9 के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट सेंसर, 3000 एमएएच बैटरी दी गयी है जो इसे बेहद ही ख़ास बनाती है।

लुक है बेहद ख़ास

सैमसंग गैलेक्सी जे6 का लुक बेहद ही आकर्षक और स्लीक है जिससे इसे हाथ में लेने पर ये काफी स्टाइलिश नजर आता है। यह स्मार्टफोन महज 8.2 मिलीमीटर पतला है जिसे बेहद ही हलके मैटीरियल से बनाया गया है। इस फोन में मैट फिनिशिंग भी दी गयी है जो इसे बेहद ही अलग लुक देती है। इसके अलावा जे 6 में फिजिकल बटन नहीं दिए गए हैं।

सॉफ्टवेयर

सैमसंग जे6 में आपको ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो मिलता है जिसके ऊपर सैमसंग एक्सपीरियंस 9.0 यूआई मिलता है। इस फोन के फीचर्स इस्तेमाल करने में बेहद ही स्मूथ हैं और आपको इन्हे चलाने में काफी मजा आएगा। बता दें कि मल्टी टास्किंग करते समय ये फोन कभी-कभार हैंग भी करने लगता है।

कैमरा

दिन की रौशनी में इस फोन से बेहद ही अच्छी क्वालिटी की फोटोज क्लिक की जा सकती हैं। साथ ही इसमें आपको एचडीआर, नाइट मोड, पैनोरमा, ब्यूटी और स्टिकर्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे जो आपके फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बढ़ाते हैं। अगर इस फोन के कैमरे से आप रात में फोटोग्राफी करते तो आप थोड़े निराश को सकते क्योंकि रात में इसका कैमरा ज्यादा कमाल नहीं कर पाता है।

बैटरी

इस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गयी है जिसे आप एक दिन से ज्यादा शायद ही चला पाएंगे। इस बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में डेढ़ घंटे का समय लगता है ऐसे में ये बहुत ज्यादा ख़ास नहीं है और इस रेंज में मिलने वाले बाकी फोन्स की तरह ही है।

बजट फोन के हिसाब से यह फोन आपके लिए बेस्ट रहेगा क्योंकि इसमें वो सारे फीचर्स दिए गए हैं जो एक बजट फोन में होने चाहिए। इसके अलावा आपको सैमसंग का भरोसा भी मिलता है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned