scriptदिल्ली के बाद अब गाजियाबाद की लोहा मंडी में लगी भीषण आग | After delhi agnikand fire break out in ghaziabad loha mandi | Patrika News
गाज़ियाबाद

दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद की लोहा मंडी में लगी भीषण आग

दमकल विभाग की टीम ने समय रहते ही आग पर पाया काबू
फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को दूसरे फेक्ट्रियों में फैलने से रोका

गाज़ियाबादDec 09, 2019 / 12:33 pm

Iftekhar

untitled.png

 

गाजियाबाद. थाना कवि नगर इलाके की लोहा मंडी में सोमवार की सुबह अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई, जब लोगों को वहां पर रखे भूसे के ढेर में आग लगने की सूचना मिली। हालांकि, आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग की टीम को दी गई और समय रहते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर आग को काबू में किया। दमकल विभाग की मुस्तैदी की वजह से आसपास की फैक्ट्रियां आग की लपेटे में आने से बच गई।

यह भी पढ़़ें: यूपी में बढ़ते अपराध के खिलाफ आम आदमी पार्टी लखनऊ में करेगी प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके की लोहा मंडी में एक जगह पशुओं का चारा यानी भूसा रखा हुआ था। सोमवार को सुबह अचानक भूसे के ढेर में आग लगी तो इलाके में भगदड़ मच गई । इस बीच कुछ लोगों ने इसकी सूचना गार्ड के जरिए पास की फैक्ट्री के सुपरवाइजर और उनके मालिकों को दी। आनन-फानन में सूचना पर फैक्ट्री मालिक के सुपरवाइजर मौके पर पहुंचे, जिन्होंने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी।

यह भी पढ़ें: सपा के युवा नेता कार्तिकेय राणा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ महापंचायत कर खोला मोर्चा

सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और समय रहते ही आग पर काबू पा लिया। दमकल विभाग की मुस्तैदी की वजह से बड़ा हादसा टल गया, क्योंकि जिस जगह भूसे के ढेर में आग लगी थी । उसके पास में ही कई फैक्ट्रियां भी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि ठंड के कारण किसी ने आसपास अलाव जलाया होगा और उससे ही भूसे के ढेर में आग लग गई होगी। बहराल दिल्ली में हुए इस अग्निकांड के बाद से गाजियाबाद की दमकल विभाग की टीम भी पूरी तरह सचेत हो गई है। बताया जा रहा है कि सूचना के आधार पर जल्द ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी थी।

Home / Ghaziabad / दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद की लोहा मंडी में लगी भीषण आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो